scriptकर्नाटक के लिए आज का दिन अहम, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक | Karnataka Crisis Congress called legislature party meeting | Patrika News

कर्नाटक के लिए आज का दिन अहम, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2019 08:31:25 am

Submitted by:

Chandra Prakash

Karnataka Political Crisis से खतरे में सरकार
सरकार बचाने के लिए Congress ने बुलाई विधायक दल की बैठक
Rebel MLA के कर्नाटक पहुंचने पर सस्पेंस

siddaramaiah

कर्नाटक के लिए आज दिन का अहम, कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक

नई दिल्ली। कर्नाटक के सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी की नजर बागी विधायकों पर है। Karnataka political crisis को सुलझाने के लिए कांग्रेस पार्टी अपने बागी विधायकों को इस बात के लिए मनाने में जुटी हुई है कि वे अपने इस्तीफे वापस ले लें। इसी कड़ी में एक कदम आगे बढ़ते हुए Congress ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है।

सुप्रीम कोर्ट से पहले संकट टालने की कोशिश

पद से इस्तीफा देने वाले सभी विधायक फिलहाल कर्नाटक से बाहर हैं। वे मुंबई के एक रिजॉर्ट में रह रहे हैं। पिछले दिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बागी विधायक कर्नाटक पहुंकर स्पीकर से मुलाकात कर फिर मुंबई रवाना हो गए थे।

अब नजर इस बात है कि क्या सरकार बचाने के लिए बुलाई जा रही legislature party meeting में कांग्रेस के बागी विधायक शामिल होंगे?

सिद्धू को अनिल विज ने बताया BJP का रिजेक्टेड, AAP ने दिया साथ आने का न्यौता

बीजेपी-जेडीएस दोनों कर रहे बहुमत का दावा

कांग्रेस के रणनीतिकार पिछले चार दिन से बागी विधायकों को मनाने की जुगत में लगे हैं। बीजेपी और जेडीएस दोनों विधानसभा में बहुमत का दावा भी कर रहे हैं।

Karnataka Political Crisis

कर्नाटक: अब BJP ने भी किया शक्ति परीक्षण का दावा, येदियुरप्पा बोले- खुश हैं बागी विधायक

‘संकटमोचक’ को बागियों पर यकीन

रविवार को कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ कहे जा रहे शिवकुमार ने कहा कि मुझे यकीन है कि विश्वासमत के दौरान उनकी पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

शिवकुमार ने कहा कि पार्टी के सभी विधायक अपने कार्यक्षेत्र में बाघों की तरह लड़े हैं। ये सभी विधायक अविश्वास प्रस्ताव से जुड़े कानून को भी अच्छी तरह समझते हैं। इन्हें पता है कि अगर वे अविश्वास प्रताव के खिलाफ मत देते हैं, तो वे अपनी सदस्यता खो देंगे।

16 विधायकों के इस्तीफे से हिली सरकार

बता दें कि कांग्रेस के 13 और जेडीएस 3 विधायकों के इस्तीफे की वजह से कर्नाटक की गठबंधन सरकार फिलहाल खतरे में चल रही है। हालांकि किसी भी विधायक का इस्तीफा अबतक मंजूर नहीं हुआ है। कर्नाटक के सियासी भविष्य पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो