scriptकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा, आधे चुनाव के बाद मोदी जी की हार तय | LIVE: Congress President Rahul Gandhi targets PM Modi | Patrika News

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा, आधे चुनाव के बाद मोदी जी की हार तय

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2019 04:09:27 pm

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस।
मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना और बताया पार्टी हार रही है।
एक बार फिर से रफाल मामले को लेकर सामने आए राहुल।

Rahul Gandhi Live.jpg

Live: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा, आधे चुनाव के बाद मोदी जी की हार तय

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की। लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे होने पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी का आंकलन है कि मोदी सरकार की हार तय है कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) ने कहा चुनाव (लोकसभा) आधे से ज्यादा खत्म हो चुका है। स्पष्ट है कि मोदी जी चुनाव हार रहे हैं। किसान, भ्रष्टाचार, रोजगार, संस्थाओं पर अतिक्रमण मुख्य मुद्दे हैं। इसलिए भाजपा (BJP) चुनाव हार रही है।
वो 10 राजनेता जो आजतक कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं हारे

इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रफाल मुद्दे पर भी पीएम मोदी को जमकर घेरा। उन्होंने कहा, “चौकीदार चोर है, ये एक सच्चाई है। गलती हुई थी इसलिए सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी, लेकिन यह साफ है कि रफाल मामले में चौकीदार ने चोरी की है और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिए। सुप्रीम कोर्ट में रफाल डील की सुनवाई को लेकर जो प्रक्रिया चल रही थी, मैंने उस प्रोसेस पर कमेंट किया, यह मेरी गलती है। मैंने अपनी इस गलती के लिए सुप्रीम कोर्ट से माफी मांग ली है। लेकिन मैं न तो नरेंद्र मोदी से न ही भाजपा से माफी मांग रहा हूं।”
https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “हमारे मैनिफेस्टो में देश के मिडिल क्लास, जो हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी हैं, के लिए बहुत कुछ है। देश के सामने इस समय सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। देश पीएम से पूछ रहा है कि दो करोड़ रोजगार का वादा किया था, रोजगार कहां गए। पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है। नरेंद्र मोदी जी रोजगार के बारे में बात नहीं करते हैं क्योंकि उनके पास कोई योजना नहीं है। उनका पूरा ध्यान लोगों को भटकाने पर रहता है।”
लोकसभा चुनाव 2019: इन 7 सीटों पर है दिलचस्प मुकाबला, आपको होनी चाहिए जानकारी

चुनाव को लेकर भाजपा की हार के बारे में राहुल बोले, “जैसे ही पीएम मोदी को लगता है कि वह चुनाव नहीं जीत रहे हैं, वह कुछ न कुछ करने लगते हैं। प्रधानमंत्री के पास कोई विशेषज्ञता नहीं है। जो लोग हैं, उनका वो उपयोग नहीं करते। इसलिए वो रफाल मामले में मुझसे डिबेट नहीं करना चाह रहे हैं।”
https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष काफी तेवर में दिखे और पीएम मोदी को सर्जिकल स्ट्राइक पर घेरते हुए कहा कि भारतीय सेना पीएम मोदी की निजी संपत्ति नहीं है। सेना की स्ट्राइक को वीडियो गेम बताकर वह देश की सेना को बदनाम कर रहे हैं।
वायनाड हुआ 4G: चार गांधी मैदान में, राहुल के सामने Rahul और Raghul भी

उन्होंने कहा, “आर्मी हिंदुस्तान की सेना है, किसी एक व्यक्ति की नहीं। हम उसका राजनीतिकरण नहीं करते। प्रधानमंत्री में इतना सम्मान होना चाहिए कि वो सेना के लोगों का अपमान न करें। जैसे नरेंद्र मोदी जी को लगता है कि वह चुनाव हार रहे हैं तो वह कुछ न कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। लेकिन आपको उनके चेहरे पर दिख जाएगा कि वह चुनाव हार रहे हैं।”
राहुल गांधी ने आगे कहा, “पत्रकार मेरे कान में आकर कहते हैं। चौकीदार चोर है। पत्रकार दवाब में काम कर रहे हैं लेकिन दबाव में भी आप लोगों ने अच्छा काम किया है। पीएम को भी कहें कि वे चुनाव से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करें।”
https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकवाद पर उन्होंने भाजपा सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए पूछा, “मसूद अज़हर आतंकी है और उस पर हर संभव कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन, उसे पाकिस्तान किस सरकार ने भेजा था- भाजपा ने। भाजपा आतंकवाद से समझौता करती है। कांग्रेस नहीं करती, न हम कभी करेंगे कांग्रेस ने मसूद अजहर को पाकिस्तान नहीं भेजा। कांग्रेस ने किसी आतंकी को पाकिस्तान नहीं भेजा।”
महिला सांसदों के लिए नहीं धड़कता है ‘देश का दिल’, 7 दशक में केवल सात को चुना

इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा और विपक्ष को लेकर चुनाव आयोग का अलग-अलग रुख है। चुनाव आयोग को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। देश में सभी संस्थाओं का ऐसा ही हाल है। देश की संस्थाओं को हम बर्बाद नहीं होने देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो