scriptउद्धव मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, जानिए शिवसेना, NCP और कांग्रेस को कौन सा मिला मंत्रालय | maharashtra gov portfolios assembly speaker shivsena congress ncp bjp | Patrika News

उद्धव मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, जानिए शिवसेना, NCP और कांग्रेस को कौन सा मिला मंत्रालय

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2019 02:38:07 pm

Submitted by:

Prashant Jha

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया
कांग्रेस की ओर से नाना पटोले विधानसभा अध्यक्ष होंगे
आज उद्धव सरकार का बहुमत परीक्षण

उद्धव मंत्रिमंडल में विभागों का बांटवारा, जानिए शिवसेना, NCP और कांग्रेस को कौन सा मिला मंत्रालय

उद्धव मंत्रिमंडल में विभागों का बांटवारा, जानिए शिवसेना, NCP और कांग्रेस को कौन सा मिला मंत्रालय

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के बहुमत परीक्षण से पहले विभागों के बंटवारे पर सहमति बनी है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनसीपी को गृह, वित्त और वन विभाग सौंपा जाएगा । वहीं कांग्रेस को राजस्व, एक्साइज और PWD मंत्रालय मिलेगा। जबकि शिवसेना के पास शहरी विकास, परिवहन और सिंचाई विभाग है।

हालांकि, अभी शिक्षा और उद्योग से जुड़े मंत्रालयों पर फैसला नहीं हुआ है। लेकिन सबसे अहम सवाल है कि डिप्टी सीएम को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम को लेकर कांग्रेस ने शिवसेना और एनसाीपी के सामने प्रस्ताव रख कर पेंच फंसा दिया है। कांग्रेस का कहना है कि डिप्टी सीएम का पद उन्हें भी मिले । कांग्रेस के इस प्रस्ताव से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी खासे नाराज है।

https://twitter.com/ANI/status/1200645154152960001?ref_src=twsrc%5Etfw
विधानसभा स्पीकर का चुनाव कल

वहीं विधानसभा स्पीकर का चुनाव कल यानी रविवार को होगा। लेकिन शनिवार को स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। विधानसभा स्पीकर के नामों की घोषणा कर दी गई है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की ओर से नाना पटोले स्पीकर होंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने कहा कि सोनिया गांधी ने नाना पटोले के नाम पर मुहर लगाई है। नाना पटोले विधानसभा के अध्यक्ष होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो