scriptसीमा पर पाक की ओर से गोलीबारी के बावजूद महबूबा मुफ्ती ने नए सिरे से बातचीत की वकालत की | Mehbooba Mufti advocated a new conversation despite firing by Pakistan | Patrika News

सीमा पर पाक की ओर से गोलीबारी के बावजूद महबूबा मुफ्ती ने नए सिरे से बातचीत की वकालत की

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2018 01:32:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

सीएम महबूबा का मानना है कि भारत-पाक के बीच जम्‍मू और कश्‍मीर समस्‍या का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से ही संभव है।

cm mehbooba

सीमा पर पाक की ओर से गोलीबारी के बावजूद महबूबा मुफ्ती ने नए से बातचीत की वकालत की

नई दिल्ली। रमजान के पाक महीने में भी पाक की नापाक हरकत जारी है। रविवार की सुबह युद्धविराम का उल्‍लंघन करते हुए पाक सेना के जवानों ने सीमापर फायरिंग की। इस घटना में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए। इस घटना के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर दोनों देशों के बीच बातचीत की वकालत की है। उन्‍होंने कहा कि हम बोली से गोली को जीतेंगे। उन्‍होंने कहा कि डीजीएमओ स्तर की बातचीत के बाद भी ऐसी घटना हो रही है, यह बेहद चिंताजनक है। उन्‍होंने इसके बावजूद डीजीएमओ स्तर पर बातचीत की वकालत की है।
खून खराबा रुके तो बात बने
सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस तरह की घटनाएं बहुत दुखद है। ऐसी घटना डीजीएमओ स्तर पर बातचीत होने के बाद भी हो रही है। दोनों ही देशों के सीमा पर रहनेवाले लोग इस घटना में मारे जा रहे हैं। यह खून-खराबा रुकना चाहिए। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि सरहद पर गोलीबारी और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती है।
बीएसएफ के दो जवान शहीद
यह घटना बीती रात की है। पाकिस्‍तान ने देर रात अखनूर सेक्‍टर में गोलाबारी शुरू की। पाकिस्‍तान ने भारत की अग्रिम चौकियों पर गोले बरसाए जिसकी चपेट में आने से बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों के मुताबिक बीती रात ढाई बजे के करीब गोलीबारी की आवाज सुनाई दी थी। पाकिस्‍तान ने देर रात अखनूर सेक्‍टर में गोलाबारी शुरू की। पाकिस्‍तान ने भारत की अग्रिम चौकियों पर गोले बरसाए जिसकी चपेट में आने से बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए। उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो