scriptBJP विचारधारा पर आधारित पार्टी, ‘मोदी इज भाजपा-भाजपा इज मोदी’ कभी नहीं हो सकता-गडकरी | nitin gadkari on bjp and narendra modi | Patrika News

BJP विचारधारा पर आधारित पार्टी, ‘मोदी इज भाजपा-भाजपा इज मोदी’ कभी नहीं हो सकता-गडकरी

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 03:59:44 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

भाजपा और मोदी दोनों एक दूसरे के पूरक हैं- गडकरी
भाजपा में परिवार राज नहीं- गडकरी
पार्टी और नेता दोनों का मजबूत होना जरूरी- केन्द्रीय मंत्री

nitin gadkari

BJP विचारधारा पर आधारित पार्टी, ‘मोदी इज भाजपा-भाजपा इज मोदी’ कभी नहीं हो सकता-गडकरी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Loksabha election ) को लेकर सियासी पारा गर्म है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने के लिए भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और कांग्रेस ( CONGRESS ) के बीच जंग छिड़ी हुई है। दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे पर गंभीर आरोप भी लगा रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) को लेकर कहा जा रहा है ‘मोदी इज भाजपा-भाजपा इज मोदी’। इस मामले पर एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Nitin Gadkari ) ने साफ कहा है कि ऐसा कभी हो ही नहीं सकता, क्योंकि भाजपा विचारधारा पर आधारित पार्टी है।
पढ़ें- कर्नाटक: येदियुरप्पा का बड़ा दावा, कांग्रेस से नाराज 20 विधायक कभी भी ले सकते हैं बड़ा फैसला

भाजपा और मोदी दोनों एक दूसरे के पूरक हैं- गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा न कभी केवल अटल जी की बनी, न कभी अडवाणी जी की और न ही यह कभी केवल अमित शाह या नरेंद्र मोदी की पार्टी बन सकती है। उन्होंने कहा कि यह विचारधारा पर आधारित पार्टी है और यह कहना गलत होगा कि भाजपा मोदी-केन्द्रित हो गई है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। भाजपा नेता ने कहा कि हमारी पार्टी में परिवार राज नहीं हो सकता। यह धारणा गलत है कि भाजपा मोदी केंद्रित हो गयी है। पार्टी का संसदीय दल है जो सभी अहम फैसले करता है। उन्होंने कहा कि पार्टी बहुत मजबूत हो, लेकिन नेता मजबूत नहीं है तो चुनाव नहीं जीता जा सकता है। इसी तरह नेता कितना भी मजबूत हो लेकिन पार्टी मजबूत नहीं होने पर भी काम नहीं चलेगा। वहीं, चुनाव परिणाम को लेकर गडकरी ने कहा कि भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेगी। गडकरी ने कहा कि मुझे यकीन है कि जनता विकास के साथ रहेगी और हम पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो