script

नीतीश सरकार में नए चेहरों की बहार! जानें कौन-कौन है रेस में

Published: Nov 16, 2020 12:07:03 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

नीतीश मंत्रिमंडल की कवायद शुरू
कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में मिल सकता है मौका
बीजेपी से ज्यादातर युवाओं को कैबिनेट में किया जा सकता है शामिल

Nitish Cabinet Latest Update

नीतीश कैबिनेट में नए चेहरों को मिल सकता है मौका।

नई दिल्ली। बिहार ( Bihar Election ) में एक बार फिर NDA की सरकार बनने जा रही है। जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे। वहीं, खबर ये है कि नीतीश सरकार में इस बार नए चेहरों की बहार आने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, इस बार मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल करने की कवायद चल रही है। खासकर, मिथिलांचल, सीमांचल और चंपारण के युवा चेहरों को नीतीश कैबिनेट में शामिल करने की तैयारी चल रही है।
पढ़ें- Bihar : नीतीश कुमार आज लेंगे सीएम पद की शपथ, शाह और नड्डा होंगे समारोह में शामिल

नीतीश कैबिनेट में नए चेहरों को मौका

रिपोर्ट्स के अनुसार, नीतीश कुमार के साथ-साथ तकरीबन आठ विधायक आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं, नए और युवा चेहरे को भी मंत्री बनाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इनमें दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज कुमार बबलू का नाम भी शामिल है। इनके अलावा झंझारपुर से बीजेपी विधायक नीतीश मिश्रा, बांकीपुर से नवनिर्वाचित विधायक नितिन नवीन को भी नीतीश सरकार में शामिल किया जा सकता है। वहीं, जेडीयू की ओर से लेसी सिंह, शालिनी मिश्रा, नीरज कुमार, अशोक चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।
इन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी को भी नीतीश सरकार में शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि जीतनराम मांझी ने पहले ही कह दिया है कि वह मंत्री नहीं बनना चाहते हैं। इसके अलावा VIP के अध्यक्ष मुकेश सहनी का भी मंत्री बनना तय माना जा रहा है। हालांकि, वह खुद चुनाव हार गए हैं। लेकिन, चुनाव में VIP को चार सीटें मिली है। यहां आपको बता दें कि नियम के मुताबिक, बिहार में ज्यादा से ज्यादा 36 मंत्री बनाए जा सकते हैं। लिहाजा, इस युवा और नए चेहरों को सरकार में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, इस चुनाव में ज्यादा सीटें जीतने के कारण बीजेपी का पलड़ा भारी है। क्योंकि, अकेले बीजेपी को 74 सीटें मिली है, जबकि जेडीयू के खाते में 43 सीटें गई है। लिहाजा, माना जा रहा है कि बीजेपी से ज्यादा नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, पार्टी की ओर से इस मामले को लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन, चर्चाओं का बाजार लगातार गर्म है।

ट्रेंडिंग वीडियो