scriptचुनाव में हार के बाद कांग्रेस में अब इस्तीफों की होड़, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद | Odisha PCC Chairman Niranjan Patnaik regine from PCC chairman | Patrika News

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में अब इस्तीफों की होड़, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद

Published: May 24, 2019 02:58:27 pm

Submitted by:

Mohit sharma

चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू।
ओडिशा पीसीसी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी पद छोड़ने का ऐलान किया है।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने राहुल को भेजा इस्तीफा

congress

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में अब इस्तीफों की होड़, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष ने भी छोड़ा पद

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर के इस्तीफे के बाद अब ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी पद छोड़ने का ऐलान किया है। निरंजन पटनायक ने यहां शुक्रवार को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस दौरान पटनायक ने कहा कि उन्होंने पहले ही अपना इस्तीफा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दिया है। राज्य में कांग्रेस को महज एक लोकसभा सीट और नौ विधानसभा सीट हासिल करने में सफलता प्राप्त हुई है। तीसरे स्थान पर आने के बाद कांग्रेस ने राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी होने का दर्जा भी खो दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। राज्य कांग्रेस इकाई के प्रमुख निरंजन पटनायक खुद के विधानसभा क्षेत्र भंडारीपोखरी और घासीपुरा को नहीं बचा सके।

पंजाब में सिद्धू के सिर फूटा नुकसान का ठीकरा, अमरिंदर सिंह ने कहा— पार्टी दोनों में से एक को चुने

वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने के बाद भी कांग्रेस ने राज्य में 16 विधानसभा सीटें जीती थीं। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार पटनायक ने मीडिया से कहा कि राहुल जी ने मुझे ओडिशा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से परामर्श के बाद जिम्मेदारी सौंपी थी। मैंने राज्य में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की पूरी कोशिश की है। प्रयासों के बावजूद हम लोगों का विश्वास नहीं जीत सके, जिसके कारण ओडिशा में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मैंने कांग्रेस अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है। अप्रैल 2018 में निरंजन को राज्य कांग्रेस इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो