scriptपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- जेबकतरों से सावधान रहें | oil price rising, rahul gandhi says beware of pickpockets | Patrika News

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- जेबकतरों से सावधान रहें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2021 10:00:03 pm

Submitted by:

Nitin Singh

देश में कई शहर ऐसे हैं जहां पेट्रोल की कीमत 120 रुपए प्रति लीटर के पार है। इसको लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेबकतरों से सावधान रहें।

oil price rising, rahul gandhi says beware of pickpockets

oil price rising, rahul gandhi says beware of pickpockets

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई से आम-आदमी की कमर टूट रही है। वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। बता दें कि देश के कुछ शहर तो ऐसे हैं जहां पेट्रोल की कीमत 120 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। इसको लेकर जनता और विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेबकतरों से सावधान रहने की जरूरत है।
महंगाई बढ़ने से सरकार की कमाई बढ़ी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक खबर साझा करते हुए लिखा है, जेबकतरों से सावधान रहें। बता दें कि खबर में पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों से सरकार को होने वाले लाभ का जिक्र किया गया है। खबर के मुताबिक, सीजीए के अनुसार 2018-19 में कुल एक्साइज टैक्स कलेक्शन कुल 2.3 लाख करोड़ रुपए का रहा। इनमें से 35874 करोड़ रुपए राज्यों को वितरित किए गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/TaxExtortion?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
खबर में बताया गया कि वित्त वर्ष 2017-18 की तुलना में 2018-19 में एक्साइज टैक्स के कलेक्शन में इजाफा हुआ है। 2017-18 में यह कलेक्शन 2.58 लाख करोड़ रुपए था, जिसमें से राज्यों को 71759 करोड़ रुपए वितरित किए गए।
यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में ग्रीन पटाखों के इस्तेमाल को मंजूरी

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के उच्च स्तर पर रहने के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा जारी है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 109.69 रुपए प्रति लीटर और डीजल 98.42 रुपए प्रति लीटर के सर्वकालिक रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। अक्टूबर में 31 दिनों में से 24 दिन इन दोनों की कीमतों में बढोतरी हुई थी और उस दौरान पेट्रोल 7.70 रुपए प्रति लीटर और डीजल 8.30 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो