scriptपीएम ने राहुल गांधी को दी चुनौती, तो उमर अब्दुल्ला ने नरेंद्र मोदी को दिया नया चैलेंज | Omar Abdullah challenge to PM Narendra Modi on kathua rape case | Patrika News
राजनीति

पीएम ने राहुल गांधी को दी चुनौती, तो उमर अब्दुल्ला ने नरेंद्र मोदी को दिया नया चैलेंज

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी को कुठआ रेप केस पर दो मिनट बोलने की चुनौती दी है।

May 01, 2018 / 09:19 pm

Chandra Prakash

modi
जम्मू कश्मीर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कांग्रेस अध्यक्ष को दी गई चुनौती पर अबतक राहुल गांधी ने तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी एक नई चुनौती जरूर दे दी है। अब्दुल्ला ने कहा है कि राहुल गांधी एक बार अगर ऐसा कर देते हैं तो मोदी से कहा जाना चाहिए कि वह दो मिनट इस पर बोलें कि आठ वर्षीय बालिका की दुष्कर्म और हत्या की घटना ‘मामूली मुद्दा’ क्यों है?
‘कठुआ पर 2 मिनट बोले पीएम’
नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी माननीय प्रधानमंत्री की चुनौती को स्वीकार करेंगे और नोट्स का इस्तेमाल किए बगैर कर्नाटक सरकार के बारे में 15 मिनट बोलेंगे। तब शायद हम माननीय प्रधानमंत्री से आठ वर्षीय बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना ‘मामूली मुद्दा’ क्यों है, पर दो मिनट बोलने के लिए कह सकते हैं।
यह भी पढ़ें

नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर चलाए सियासी तीर, पढ़िए 10 तीखे शब्दबाण

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw
‘कठुआ पर भाजपा और पीडीपी उलझल में क्यों’
अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के नवनियुक्त उप मुख्यमंत्री कवीन्द्र गुप्ता की कठुआ दुष्कर्म तथा हत्या की घटना को मामूली मुद्दा बताने वाले बयान को संदर्भित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तथा भारतीय जनता पार्टी कठुआ की घटना पर अपने रुख को लेकर उलझन में है।
https://twitter.com/MehboobaMufti?ref_src=twsrc%5Etfw
विरोध करने वाले विधायक पर मंत्री बनाने पर सवाल
पूर्व मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में दुष्कर्म के आरोपियों के समर्थन में निकाली गई रैली में शामिल होने के कारण दो मंत्रियों को हटा दिया और एक विधायक जिस पर इसी रैली में शामिल होने के आरोप लगे उसे मंत्री के रूप में पदोन्नत कर दिया। भाजपा और महबूबा मुफ्ती कठुआ दुष्कर्म के मुद्दे पर अपने रुख को लेकर उलझन में क्यों है?

मोदी ने क्या कहा ?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार की उपलब्धियों पर बिना किसी लिखित भाषण के 15 मिनट तक बोलकर दिखाएं। प्रधानमंत्री ने यह प्रतिक्रिया पिछले सप्ताह राहुल गांधी की उस चुनौती पर की जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें संसद में 15 मिनट तक बोलने की इजाजत दी गई तो मोदी इसका सामना नहीं कर पाएंगे।
नए डिप्टी सीएम ने क्या कहा था?
बता दें कि कवीन्द्र गुप्ता राज्य के नए डिप्टी सीएम बने हैं। शपथ लेते ही नए डिप्टी सीएम ने कठुआ दुष्कर्म तथा हत्या केस पर एक विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि कठुआ मामले एक मामूली मुद्दा है। बार-बार उस मुद्दे को छेड़ना ठीक नहीं है। इस मामले को इतना तुल नहीं देना चाहिए। डिप्टी सीएम के इस बयान का काफी विरोध हो रहा है।

Home / Political / पीएम ने राहुल गांधी को दी चुनौती, तो उमर अब्दुल्ला ने नरेंद्र मोदी को दिया नया चैलेंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो