scriptविदेश यात्रा से लौटे PM नरेंद्र मोदी, आज अरुण जेटली के परिवार से करेंगे मुलाकात | PM Narendra Modi to Meet Arun Jaitley's Family Today | Patrika News

विदेश यात्रा से लौटे PM नरेंद्र मोदी, आज अरुण जेटली के परिवार से करेंगे मुलाकात

Published: Aug 27, 2019 11:07:26 am

Submitted by:

Mohit sharma

G-7 की बैठक में भाग लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वतन वापस लौट आए
पीएम मोदी आज पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर जाएंगे
पीएम मोदीअरुण जेटली के परिजनों से मुलाकात करेंगे

b1.png

,,

नई दिल्ली। फ्रांस के बिआरित्ज में हुई G-7 की बैठक में भाग लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वतन वापस लौट आए हैं।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी आज यानी मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली के घर जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1166110878086750208?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि देश के पूर्व गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त को निधन हो गया था।

उनके निधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे। हालांकि पीएम मोदी उस समय वहीं से अरुण जेटली के परिवार से बात की थी।

न्यूक्लियर वार की धमकी के बीच पाक एयरस्पेस से स्वदेश लौटे पीएम नरेंद्र मोदी

b3.png

पीएम मोदी ने इस दौरान अरुण जेटली की पत्नी संगीता जेटली और उनके बेटे रोशन से बात की थी। इस दौरान जेटली परिवार ने पीएम मोदी से उनका विदेश दौरा रद्द न करने की अपील की थी।

यही नहीं बहरीन में पीएम मोदी अरुण जेटली को याद करते हुए कहा कि आज भले ही वह विदेश में लोगों को संबोधित कर रहे हैं, लेकिन वह दिल में एक गहरा दर्द दबाए बैठे हैं, क्योंकि उनका सबसे खास मित्र अरुण चला गया है।

चंद्रयान 2ः दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही चांद की ताजा तस्वीरें, देख कर आप भी हो जाएंगे खुश

आपको बता दें कि पीएम मोदी 22 अगस्त को अपनी विदेश यात्रा के लिए रवाना हुए थे। पीएम मोदी ने इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और फ्रांस की यात्रा की।

फ्रांस में ही पीएम मोदी ने फ्रांस के बियारिट्ज शहर में जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लिया।

इस बीच फ्रांस में आयोजित हुए 45वें जी-7 समिट में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी की यहां अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मुलाकात हुई।

केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में 2021 में होंगे विधानसभा चुनाव! परिसीमन को तैयार चुनाव आयोग

a1_1.png

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कश्मीर मुद्दे पर बातचीत हुई, जहां भारत ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है कि इस मसले पर किसी तीसरे देश के हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है।

यहां भारत का उस समय कूटनीतिक जीत हासिल हुई जब डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले पर न केवल मध्यस्थता के प्रस्ताव से इनकार कर दिया, बल्कि इसको भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय मुद्दा बताया।

 

b.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो