scriptपंजाब के पूर्व CM Prakash Badal का घर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, जानें क्या है वजह | Punjab Ex CM Prakash Singh Badal House Declare as Micro Containment Zone | Patrika News

पंजाब के पूर्व CM Prakash Badal का घर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित, जानें क्या है वजह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2020 01:09:23 pm

देशभर में लगातार बढ़ रहा Coronavirus का खतरा
Punjab के पूर्व CM Prakash Singh Badal का घर Micro Containment Zone हुआ घोषित

घर के स्टाफ और सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों में हुई संक्रमण की पुष्टि

Former Punjab CM Prakash Singh Badal

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 31 लाख के पार हो चुकी है। यही नहीं इस घातक वायरस की वजह से अब तक 57 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। क्या आम क्या खास हर किसी को कोविड-19 ( Covid 19 ) अपनी चपेट में ले रहा है। इस बीच पंजाब ( Punjab ) से बड़ी खबर सामने आई है।
शिरोमणी अकाली दल ( Shiromani Akali Dal ) के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ( Prakash Singh Badal ) के घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन ( Mirco Containment Zone ) घोषित कर दिया गया है। दरअसल बादल के परिवार पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई है।
कांग्रेस में नहीं थम रहा चिट्ठी को लेकर उठा विवाद, एक बार फिर कपिल सिब्बल ने किया ट्वीट खड़ा हो सकता है नया तूफान

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बठिंडा स्थित घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। प्रकाश सिंह बादल , बेटे सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत सिंह बादल की सुरक्षा में तैनात 19 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
यही वजह है कि इन तीनों नेताओं ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। वहीं पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर अपने बच्चों सहित चंडीगढ़ चले गए हैं।

प्रकाश सिंह बादल के गांव में मौजूद एक सिविल अस्पताल की वरिष्ठ डॉक्टर ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रकाश सिंह बादल के घर को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।
ये होता है माइक्रो कंटेनमें जोन
माइक्रो कंटेनमेंट जोन उस जगह को कहा जाता है जहां पूरे घर में किसी को भी ना तो बाहर जाने की और और ना किसी अंदर आने की अनुमति होती है। इस घर के सभी सदस्य तय अवधि तक क्वारंटीन ही रहते हैं।
घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में जोरदार बारिश का जारी हुआ अलर्ट

दरअसल पूर्व सीएम के घर में काम करने वाले कुक और CISF की महिला एसआई भी कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों के 120 सैंपलों की जांच की गई। इनमें 19 पुलिसकर्मियों के टेस्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपलों की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो