scriptड्रग्स तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, फांसी की सजा देने का प्रस्ताव पास | Punjab gov decided to recommend death penalty for drug peddling | Patrika News
राजनीति

ड्रग्स तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, फांसी की सजा देने का प्रस्ताव पास

अमरिंदर सिंह ने कहा कि नशे के कारण आने वाली अगली पीढ़ी बुरी तरह से बर्बाद हो रही हैं। जिसके कारण पंजाब के नौजवान का भविष्य खतरे में है।

नई दिल्लीJul 02, 2018 / 06:57 pm

Prashant Jha

punjab gov

नशा तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, फांसी की सजा देने का प्रस्ताव पास

नई दिल्ली: पंजाब में नशे की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने ड्रग तस्करों को फांसी की सजा देने का प्रस्ताव तैयार किया है। सरकार ने प्रस्ताव की मंजूरी के लिए केंद्र को भेजा है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर मुहर लगी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे पंजाब को नशामुक्त राज्य बनाने के अपने संकल्प पर अडिग हैं। इसके लिए उनकी सरकार ने ड्रग तस्करों को फांसी की सजा देने का प्रस्ताव लाया है। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इसे इसे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।

https://twitter.com/ANI/status/1013732028947271680?ref_src=twsrc%5Etfw
नशा तस्करों के खिलाफ फांसी का प्रावधान

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशा तस्करों ने प्रदेश के युवाओं का भविष्य से खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि नशे के कारण आने वाली अगली पीड़ी बुरी तरह से बर्बाद हो रही हैं। जिसके कारण पंजाब के नौजवान इसके शिकार बन रहे हैं। लिहाजा उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सजा भी ऐसी हो कि एक उदाहरण बन जाए, ताकि लोग नशे की तस्करी करने से पहले कई बार सोचे। मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर अमरिंदर सिंह सरकार विपक्षी आप और शिरोमणि अकाली दल के निशाने पर हैं।

नशे की चपेट में पंजाब के नौजवान
कैप्टन अमरिंदर कैबिनेट की बैठक में मादक पदार्थों की तस्करी मामलों की जांच की भी समीक्षा की गई। गौरतलब है कि पंजाब में नशे की लत के कारण आए दिन नौजवानों की मौत हो रही है। नशे के खिलाफ सामान्य लोगों से लेकर राजनीतिक दलों ने मोर्चा खोल रखा है। पिछले दिनों प्रदेश के साहित्यकार और जागरूक नागरिकों ने सरकार से सवाल किया कि ड्रग जब राजनीतिक मुद्दा बनाया जाता रहा है तो इसका खात्‍मा क्यों नहीं किया जा रहा है। पंजाब में हर महीने बड़ी संख्या में लोग नशे की चपेट में आ रहे हैं।

Home / Political / ड्रग्स तस्करों के खिलाफ पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, फांसी की सजा देने का प्रस्ताव पास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो