script

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, GST के दायरे में कब आएगा पेट्रोल-डीजल ?

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 10:44:52 am

Submitted by:

Prashant Jha

पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने के बाद सरकार और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है।

rahul gandhi

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, GST के दायरे में कब आएगा पेट्रोल-डीजल ?

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि तेल की कीमतें आसमान छू रही है और सरकार दो रुपए दाम घटा कर वाहवाही लूट रही है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लोग हलकान हैं। इसे GST के दायरे में क्यों नहीं लाया जा रहा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी से जल्द से जल्द जीएसटी के दायरे में लाने की अपील की ।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1048063675578417152?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस ने बताया महंगाई के घाव पर मरहम

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा हमला बोला था। कांग्रेस ने कहा कि ये महंगाई के घाव पर मरहम है। केंद्र का यह फैसला जनता के गुस्से से डरकर और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया है। उन्होंने केंद्र सरकार को लूट सरकार करार दिया और कहा कि जनता इस लूट का उसे उचित जवाब देगी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी को बताना होगा कि विश्व बाजार से सस्ता तेल खरीदकर पिछले 52 माह के दौरान करीब 13 लाख करोड़ की जो जबरदस्त कमाई की गई है वह पैसा कहां गया और इसका हिसाब उसे जनता को देना पड़ेगा।

पेट्रोल-डीजल की कीमत पांच रुपए कम

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ीं कीमतों पर मोदी सरकार ने देशवासियों की बड़ी राहत दी। 7 राज्यों में तेल के दाम कम किए गए हैं। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर 1.50 रुपए की कटौती की है। इसके अलावा तेल कंपनियों से भी 1 रुपए प्रति लीटर की कमी करने को कहा है। इस प्रकार अब आम जनता को पेट्रोल डीजल ढाई रुपए सस्ता मिलेगा। साथ ही केंद्र सरकार ने राज्यों से भी पेट्रोल-डीजल को 2.50 रुपए सस्ता करने को कहा है। इससे लोगों को 5 रुपए प्रति लीटर की राहत मिली है। हालांकि इस फैसले से सरकार को सालाना करीब 21 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

संवेदनशील है मोदी सरकार

वहीं भाजपा इसे जनता के हितों का ख्याल रखने वाली सरकार बता रही है। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह फैसला नरेंद्र मोदी सरकार की जनता के हितों के प्रति संवेदनशीलता को दर्शाता है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो