scriptराफेल पर राहुल गांधी ने फिर ली चुटकी, अगले 50 सालों तक कंपनी को देने होंगे 1 लाख करोड़ | Rahul gandhi pinch pm modi over Rafale Scam jets | Patrika News

राफेल पर राहुल गांधी ने फिर ली चुटकी, अगले 50 सालों तक कंपनी को देने होंगे 1 लाख करोड़

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2018 05:20:07 pm

Submitted by:

Prashant Jha

राफेल डील के मुद्दे पर केंद्र पर हमला बोल चुके राहुल गांधी और सोशल मीडिया पर भी केंद्र पर जमकर निशाना साध रहे हैं।

rafel deal

राफेल पर राहुल गांधी ने फिर ली चुटकी, अगामी 50 वर्षों में करदाता 100,000 करोड़ का भुगतान करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने नए ट्वीट में कथित राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा कि अगले 50 वर्षों तक भारतीय करदाताओं को 56 इंच के दोस्त को 100,000 करोड़ रुपए का भुगतान करने होंगे । इनमें विमानों की मरम्मत, देखरेख और अपग्रेड के लिए दिया जाएगा। विमानों की मेंटेनेंश के लिए 1 लाख करोड़ रुपये तक का खर्च आएगा। राहुल गांधी ने ट्वीट में आगे लिखा कि रक्षा मंत्री इसे तथ्य को अस्वीकार करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी । लेकिन सच्चाई प्रस्तुति में है मैं इसे संलग्न कर रहा हूं।
ये भी पढ़ें: राफेल डील पर भाजपा-कांग्रेस में नोटिस वॉर, संसद में जोरदार हंगामा

https://twitter.com/hashtag/RafaleScam?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा था तंज

इससे पहले शुक्रवार को राफेल मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने ट्रोल्स से माफी भी मांगी थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में चुटकिले अंदाज में लिखा कि ‘डियर ट्रोल्स, मैं अपने पुराने उस ट्वीट के लिए क्षमा चाहता हूं, जिसमें मिस्टर-56 के दोस्त के ज्वाइंट वेंचर को ‘ऑफ सेट’ कॉन्ट्रैक्ट का 4 बिलियन यूएस डॉलर मिलने की बात कही गई थी। राहुल ने लिखा कि वह ‘लाइफ साइकल कॉन्ट्रैक्ट’ का 16 बिलियन यूएस डॉलर उसमें जोड़ना भूल गए थे। जबकि असल मुनाफा तो 20 बिलियन यूएस डॉलर (130000 करोड़) का हुआ है।
राफेल मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर बना रहा दबाव

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘मिस्टर 56 को जो पसंद आता है, उसे सूट पहनना चाहिए, 45000 करोड़ रुपये का कर्ज होना चाहिए, यही नहीं उसके पास 10 दिन पुरानी कंपनी होनी चाहिए। इसके साथ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा है कि फ्रांस के साथ 36 राफेल लड़ाकू विमान की खरीद की डील के बाद इसका ‘ऑफ सेट’ कॉन्ट्रैक्ट एक ऐसी प्राइवेट कंपनी रिलायंस डिफेंस लिमिटेड को दिया गया, जिसके पास इसका कोई अनुभव ही नहीं। गौरतलब है कि राफेल मुद्दे को लेकर कांग्रेस संसद से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो