scriptसोनिया गांधी के सामने राहुल ने गिनाई यूपीए सरकार की नाकामी, कर सकते थे बेहतर | Rahul Gandhi's counts UPA government's failure with Sonia Gandhi | Patrika News

सोनिया गांधी के सामने राहुल ने गिनाई यूपीए सरकार की नाकामी, कर सकते थे बेहतर

Published: Oct 05, 2018 04:06:03 pm

Submitted by:

Mohit sharma

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपीए—2 की नाकामी पर खुलकर बात की है।

Rahul Gandhi's counts UPA government's failure with Sonia Gandhi

सोनिया गांधी के सामने राहुल ने गिनाई यूपीए सरकार की नाकामी, कर सकते थे बेहतर

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपीए की नाकामी पर खुलकर बात की है। इस दौरान राहुल गांधी ने यूपीए के कार्यकाल पर तीखी टिप्पणी की है। राहुल ने कहा कि मैं अपनी ही सरकार की आलोचना कर रहा हूं और इसके साथ ही यह स्वीकार भी करता हूं कि हमने दोबारा सत्ता में आने के लिए ऐसा कुछ नहीं किया। एक मीडिया हाउस में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान तब आया जब यूपीए चेयरपसर्न सोनिया गांधी खुद उनके सामने बैठी हुई थीं।

असम में अब कानून-व्यवस्था छोड़ गाय-बैल संभाल रही पुलिस, पत्र लिख जताई नाराजगी

कार्यक्रम के दौरान जब राहुल गांधी से पार्टी के नवीन विचारों के साथ और उसकी तैयारी को लेकर पूछा गया तो कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस की रणनीति को फिर से स्वीकार नहीं किया था। यही नहीं उन्होंने यूपीए कार्यकाल की आलोचना करते हुए कहा कि देश सिर्फ कई सारे एम्स खड़े कर देने भर से कुछ नहीं होगा। इसके लिए हमें टेक्निकली अपग्रेडेड संस्थान भी स्थापित करने होंगे। राहुल गांधी से जब उनके और उनकी सोनिया गांधी के नेतृत्व संबंधी तरीके के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनको मां से बहुत कुछ सीखने को मिला है। इसमे सबसे खास हर परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना है।

बिहार गैंगरेप केस: पुलिस इंस्पेक्टर के मोबाइल पर पहुंचा था घटना का वीडियो, गंगा घाट से हुई थी पहचान

यही नहीं जब राहुल गांधी थे ‘समवन स्पेशल’ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बड़ी आसानी से इस गोलमोल जवाब दे डाला। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके जीवन में एक नहीं बल्कि कई स्पेशल लोग हैं। देश के मौजूदा सियासी माहौल पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि आज हर जगह नफरत और डर का माहौल बना हुआ है। इसके साथ ही राहुल ने नोटबंदी के मुददे पर पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। जीएसटी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान जिस जीएसटी को रूप दिया गया था, वो इससे कहीं अधिक बेहतर था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो