Rahul Gandhi की PM को नसीहत' 'जायज मांगें हैं किसानों की, देश की आवाज़ सुनो, मोदी जी'

  • Congress Leader Rahul Gandhi ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पर निशाना साधा
  • राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों और देशहित में तुरंत (Farmers Bills) को वापस लें

By: Mohit sharma

Updated: 26 Sep 2020, 05:56 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ( Congress Leader Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों और देशहित में तुरंत (Farmers Bills) को वापस लें। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य ( MSP ) की गारंटी को लेकर किसानों ( Farmers Protests ) की मांगे जायज हैं और उन पर तुरंत विचार किए जाने की जरूरत है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा लिखा "जायज़ माँगे हैं किसानों की, देश की आवाज़ सुनो, मोदी जी। जय किसान, जय हिंदुस्तान।

Bihar Election: इन सीटों पर JDU और BJP के बीच टिकट को लेकर फंसा पेच, क्या है सियासी गणित?

सरकार ने सबसे पहले आप पर नोटबंदी थोपी

ट्विटर पर लगभग डेढ़ मिनट के वीडियो मैसेज में राहुल गांधी ने किसानों के बारे में बोलते हुए कहा कि किसान भाइयों पर मैं जानता हूं कि आप पर तेजी से आक्रमण जारी है। सरकार ने सबसे पहले आप पर नोटबंदी ( Demonetisation ) थोपी, फिर GST लागू किया गया और उसके बाद कोरोना काल ( Coronavirus Crisis ) में आप लोगों के हाथ पर चवन्नी भी नहीं रखी गई। यहां तक आपको गुलाम बनाया जा रहा है, मारने तक का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार की नीतियों के कारण किसान कॉरपोरेट्स का गुलाम बनने जा रहे हैं। अब ये तीन महाविनाश कानून किसानों को खत्म करने के लिए लाए गए हैं। लेकिन हम आपके साथ कंधे से कंधा मिलाए खड़े हैं और इन कानूनों को हम रोकेंगे, मिलकर रोकेंगे।"

Jammu-Kashmir में फिर से Earthquake के झटके, घरों से बाहर निकलकर भागे लोग

दिल्ली वालों पर Coronavirus और Dengue का डबल अटैक, बेमेल इलाज ने डॉक्टरों को परेशानी में डाला

पिछले दिनों तीन किसान बिल पारित किए गए

राहुल गांधी ने अपने वीडियो संदेश में सरकार को चेता ते हुए कहा कि किसान बिल लाकर अपने बहुत बड़ी गलती कर ली है। अगर किसान सड़क पर उतर गया तो आपको भयंकर नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए अब समय खराब मत कीजिए, किसानों को एमएसपी की गारंटी दीजिए।" आपको बता दें कि मानसून सत्र के दौरान संसद में पिछले दिनों तीन किसान बिल पारित किए गए है, जिसको लेकर देश भर में किसान सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। यही वजह है कि पंजाब में पिछले तीन दिनों से किसान रेल रोको आंदोलन चला रहे हैं।

PM Narendra Modi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned