जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में हुई रिकॉर्ड वोटिंग, बारामूला के सोपोर नगर में नहीं पड़ा एक भी वोट

जम्मू-कश्मीर: सांबा जिले में हुई रिकॉर्ड वोटिंग, बारामूला के सोपोर नगर में नहीं पड़ा एक भी वोट

Kapil Tiwari | Publish: Oct, 13 2018 07:13:08 PM (IST) राजनीति

इसके साथ ही सबसे ज्यादा वोटिंग सांबा जिले में हुई हैं। सांबा में 81.4 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं बारामूला में 75.3 प्रतिशत वोट पड़े हैं।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग पूरी हो गई है। जानकारी मिल रही है कि घाटी में तीसरे फेज में रिकॉर्डतोड़ वोटिंग हुई है। राज्य में तीसरे फेज के अंतर्गत जम्मू के सांबा और घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में वोटिंग हुई। सुबह छह बजे शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे खत्म हो गया है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा वोटिंग सांबा जिले में हुई हैं। सांबा में 81.4 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं बारामूला में 75.3 प्रतिशत वोट पड़े हैं।

श्रीनगर में हुआ सबके कम मतदान

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में 3.2 प्रतिशत मतदान हुआ है। सबसे कम वोटिंग श्रीनगर में हुई है। यहां सिर्फ 1.8 प्रतिशत वोट पड़े हैं। बारामूला के सोपोर नगर में तो एक भी वोट नहीं पड़ सका। जम्मू के सांबा जिले में शुरुआत से ही तेजी से मतदान हो रहा था। शुरुआती छह घंटों में यहां 66 प्रतिशत वोट पड़ गए थे।

वोटिंग के दौरान हुईं हिंसक घटनाएं

तीसरे फेज की वोटिंग के दौरान घाटी में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं भी हुईं। पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल का एक आतंकी मारा गया, जबकि बारामूला में भी शुक्रवार रात वारपोरा में आतंकवादियों के हमले में पुलिसकर्मी जावेद अहमद शहीद हो गए थे।

इन इलाकों में डाले गए वोट

सांबा जिले के रामगढ़, विजयपुर और बड़ी ब्राह्मण नगर निकायों में वोट डाले गए। अनंतनाग में मटन नगरपालिका समितियों के लिए, वहीं बारामूला जिले के उरी और सोपोर में वोटिंग हुई। श्रीनगर के चार वार्डों में वोट डाले गए। वहीं घाटी के पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में कुछ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, जबकि अन्य वार्डा में किसी ने उम्मीदवारी पेश नहीं की।

16 अक्टूबर को होगा चौथे चरण का मतदान

तीसरे चरण में 96 वार्डो में 365 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। इस दौरान 1,93,990 मतदानकर्मी ड्यूटी पर रहे। आपको बता दें कि इससे पहले पहले दो चरणों में कुल मतदान 47.2 फीसदी रहा था। पहले चरण का मतदान आठ अक्टूबर को, जबकि दूसरे चरण का मतदान 10 अक्टूबर को हुआ था। चौथे और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा।

Ad Block is Banned