scriptआरटीआई में खुलासा: जेल में शशिकला को दिया जा रहा वीआईपी ट्रीटमेंट, मिल रही खास सुविधााएं | RTI report says Vip treatment being given to Sasikala in jail | Patrika News

आरटीआई में खुलासा: जेल में शशिकला को दिया जा रहा वीआईपी ट्रीटमेंट, मिल रही खास सुविधााएं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 09:47:22 am

Submitted by:

Mohit sharma

भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रही अन्नाद्रमुक नेता वी.के. शशिकला को बेंगलुरू के केंद्रीय कारा में उनकी पंसद की सुविधाएं दी जा रही हैं।

news

आरटीआई में खुलासा: जेल में शशिकला को दिया जा रहा वीआईपी ट्रीटमेंट, मिल रही खास सुविधााएं

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रही अन्नाद्रमुक नेता वी.के. शशिकला को बेंगलुरू के केंद्रीय कारा में उनकी पंसद की सुविधाएं दी जा रही हैं। इस बात का खुलासा एक जांच रिपोर्ट में हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, शशिकला को खासतौर से तैयार भोजन और विशेष सेल की सुविधा दी जाती है। सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी विनय कुमार की अध्यक्षता वाली समिति की जांच रिपोर्ट में कहा गया कि साक्ष्यों से स्पष्ट संकेत मिला है कि शशिकला को उपलब्ध कराए गए पांच सेलों में भोजन तैयार करने के कुछ कार्यकलाप चलते हैं।

यह खबर भी पढ़ें— हॉस्पिटल से छुट्टी मिलते ही अमित शाह ने किया ट्वीट, ‘शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं’

कर्नाटक सरकार को वर्ष 2017 में सौंपी गई रिपोर्ट

रिपोर्ट हालांकि कर्नाटक सरकार को कथित तौर पर वर्ष 2017 में सौंपी गई थी, लेकिन इसे सार्वजनिक अब किया गया है। कर्नाटक की महिला आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मुदगिल ने 2017 में एक रिपोर्ट में सबसे पहले इस बात का खुलासा किया था। वह उस समय पुलिस महानिदेश (कारा) थीं। मुदगिल ने बताया कि मेरी रिपोर्ट सरकार द्वारा स्वीकार नहीं की गई और मेरा तबादला कर दिया गया। विनय कुमार की अध्यक्ष वाली समिति की जांच रिपोर्ट मेरी रिपोर्ट के अनुरूप है।

यह खबर भी पढ़ें— गुजरात: मां से मिलने घर पहुंचे पीएम मोदी, परिवार के सदस्यों के साथ बिताया समय

फरवरी 2017 से चार साल की सजा काट रही शशिकला

शशिकला को भ्रष्टाचार के एक मामले में बेंगलुरू की एक निचली अदातल द्वारा 2015 अभियुक्त करार देने के फैसले को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा बरकरार रखे जाने के बाद फरवरी 2017 से वह चार साल की सजा काट रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो