शिवसेनाः गुलाम मानसिकता की शिकार है बीजेपी, ट्रंप के लिए छुपाई जा रही है गुजरात की गरीबी

 

  • अहमदाबाद में एक विशाल दीवार का हो रहा है निर्माण
  • हर गतिविध की पीएम खुद कर रहे हैं माॅनिटरिंग
  • हवाई अड्डे के बाहर जारी है सड़क बनाने का काम

Dhirendra Kumar Mishra

18 Feb 2020, 10:57 AM IST

नई दिल्ली। शिवसेना ने सोमवार को अपने मुख् पत्र के संपादकीय में भारतीय जनता पार्टी की रीति-नीति पर तंज कसा है। संपादकीय के जरिए शिवसेना ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि पीएम नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अहमदाबाद में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रभावित करने के लिए गुजरात में गरीबी को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

सामना के संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि मोदी लगभग 15 वर्षो तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं और फिर पांच साल से अधिक समय तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। लेकिन अहमदाबाद में मलिन बस्तियों की गरीबी और दुर्दशा को छिपाने के लिए जहां से ट्रंप गुजरेंगे उस मार्ग पर एक विशाल दीवार का निर्माण किया जा रहा है।

सामना के संपादकीय में कहा गया है कि अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद ट्रंप उस शहर में मुश्किल से तीन घंटे बिताएंगे। पहली बार किसी अमरीकी राष्ट्रपति की गुजरात यात्रा होगी और राज्य सरकार इसे यादगार बनाने के लिए बहुत प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री द्वारा व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी की जा रही है।

सामना में कहा गया है कि अहमदाबाद की 17 से अधिक सड़कों को चमकाया जा रहा है। हवाई अड्डे के बाहर की सड़क को फिर से बनाया जा रहा है, अमरीकी बादशाह के लिए कुछ नई सड़कों की मरम्मत की जा रही है। लेकिन सबसे मजेदार यह है कि शहर में अमरीकी राष्ट्रपति के मार्ग पर पड़ने वाली झुग्गियों को छिपाने के लिए एक दीवार खड़ी की जा रही है।

शिवसेना ने आरोप लगाया है कि अतीत में कांग्रेस का गरीबी हटाओ का नारा बड़ा हास्यास्पद था और अब यह गरीबी छुपाओ नीति में तब्दील हो गया है। इससे केंद्र क्या संदेश दे रहा है? क्या इसके लिए सरकार के पास कोई बजटीय प्रावधान हैं? या ट्रंप अब पूरे भारत में ऐसी दीवारें बनाने के लिए सहायता की पेशकश करेंगे? शिवसेना ने इसे गुलाम मानसिकता करार देते हुए भाजपा की कड़ी आलोचना की।

BJP donald trump india Donald Trump
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned