scriptदेश में आर्थिक मंदी पर स्वामी की मोदी को सलाह- अर्थशास्त्रियों को डराना बंद करे सरकार | Subramanian Swamy Comment on Modi Govt. over financial crisis | Patrika News

देश में आर्थिक मंदी पर स्वामी की मोदी को सलाह- अर्थशास्त्रियों को डराना बंद करे सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2019 10:41:15 am

Submitted by:

Mohit sharma

मंदी के लिए सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को दोषी ठहराया
भाजपा सांसद स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को दे डाली बड़ी सलाह
कहा— अर्थशास्त्रियों को डराना बंद कर मोदी सरकार

a5.png

नई दिल्ली। देश में आर्थिक मोर्चे पर घिरी भाजपा सरकार अब खुद पार्टी के लोगों के निशाने पर आ गई है। भाजपा सांसद सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इसके लिए सरकार दोषी ठहराते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह तक दे डाली।

स्वामी ने कहा कि पीएम मोदी को कड़वा सच सुनने का स्वभाव विकसित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर वह वास्तव में देश की अर्थव्यवस्था को संकट से बाहर निकालना चाहते हैं तो उनको अर्थशास्त्रियों को ‘‘डराने’’ पर रोक लगानी होगी। ये बातें स्वामी ने यहां एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में कही।

 

a1.png

अर्थव्यवस्था और सरकार की कार्यशैली को लेकर भाजपा सांसद का यह बयान ऐसे समय आया है, जब देश आर्थिक मंदी के हालात से गुजर रहा है और जीडीपी गिर कर पांच प्रतिशत पर आ गई है।

हालांकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक हालात सुधारने के लिए कई बड़े प्रयास किए हैं।

इसके कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से लेकर जीएसटी का दायरा घटाने तक कई कदम शामिल हैं।

 

a.png

भाजपा सांसद ने देश में छाई आर्थिक सुस्ती के लिए नोटबंदी को भी दोषी ठहराया। जबकि आरबीआई और वित्त मंत्रालय को लेकर भी कई बड़े सवाल उठाए।

स्वामी ने कहा कि इसके लिए वित्त मंत्रालय ने ठीक से होमवर्क नहीं किया था। इसके साथ ही उन्होंने GST को भी जल्दबाजी में लगा किया गया, जिससे अर्थव्यवस्था मंदी की चपेट में आ गई।

 

a4.png
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो