scriptअचानक ऐसे चर्चा में आईं थीं सुषमा स्वराज की बेटी, भाजपा को करना पड़ा था बचाव | Sushma Swaraj daughter Bansuri Swaraj is criminal lawyer | Patrika News

अचानक ऐसे चर्चा में आईं थीं सुषमा स्वराज की बेटी, भाजपा को करना पड़ा था बचाव

Published: Aug 07, 2019 12:54:25 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Sushma Swaraj Death News: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
क्रिमनल लॉयर हैं सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज
IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की लीगल टीम में शामिल थीं बांसुरी

Sushma Swaraj Death News

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रिय नेता सुषमा स्वराज ( sushma swaraj death News ) के निधन से देश में गम का माहौल है। सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन को भाजपा-कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों समेत देश की जानी मानी हस्तियां उनके घर पहुंची। आपको बता दें कि मंगलवार को हार्टअटैक आने से सुषमा स्वराज का निधन हो गया था।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज ( Sushma Swaraj Death News ) की शादी 1975 में सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने वकील स्वराज कौशल से शादी हुई थी। सुषमा से शादी के बाद स्वराज कौशल मिजोरम के राज्यपाल भी रहे। सुषमा स्वराज को केवल ए‍क बेटी भी है जिसका नाम बांसुरी कौशल है।

सुषमा स्वराज के निधन को अमित शाह ने बताया भारतीय राजनीति की बड़ी क्षति

 

 Sushma Swaraj Death News

ऑक्सफोर्ड युनिवर्सिटी से ग्रेजुएट बांसुरी ( bansuri swaraj ) ने इनर टेम्पल से कानून में बैरिस्टर की डिग्री ली। जिसके बाद वह अपने पिता स्वराज कौशल की तरह बतौर क्रिमिनल लॉयर प्रैक्टिस करने लगीं। असल में बांसुरी स्वराज ने लोगों का ध्यान तब खींचा जब यह खुलासा हुआ कि वह IPL के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की लीगल टीम में शामिल थीं।

सुषमा स्वराज की लव मैरिज, दिन के अनुसार कपड़े पहनने जैसी उनके जीवन से जुड़ी 6 दिलचस्प बातें

 

 Sushma Swaraj Death News

आपको बता दें, ललित मोदी ने अपनी लीगल टीम में जिन आठ लोगों का जिक्र किया था, उनमें बांसुरी स्वराज Bansuri Swaraj ) शामिल थीं। जबकि उनके अलावा महमूद अब्दी, रोजर ग्रेसन, बियांका हेमरिच, वेंकटेश दोंद, अभिषेक सिंह, अंकुर चावला व डॉक्टर आर मराठा के नाम भी शामिल थे।

 

 Sushma Swaraj Death News

देश में उस समय यह भी चर्चा चली थीं कि सुषमा स्वराज ( Sushma Swaraj Death News ) की बेटी ललित मोदी की सहायता कर रही हैं। हालांकि उस समय बांसुरी ( Bansuri Swaraj ) के बचाव में उतरी भाजपा ने इसे उनका अपना प्रोफेशन बताया था। भाजपा ने कहा था कि सुषमा स्वराज की बेटी अपने काम के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो