scriptकांग्रेस के हमलों पर बीजेपी का पलटवार, माल्या के कालेधन का इस्तेमाल करते थे राहुल गांधी | Vijay Mallaya met Arun Jaitley issue BJP says Rahul Gandhi used black money | Patrika News

कांग्रेस के हमलों पर बीजेपी का पलटवार, माल्या के कालेधन का इस्तेमाल करते थे राहुल गांधी

Published: Sep 13, 2018 02:49:02 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

संबित पात्रा ने कहा कि ऐसा लगता है कि विजय माल्या नहीं बल्कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी ही किंगफिशर के असली मालिक हैं।

Vijay Mallaya

कांग्रेस के हमलों पर बीजेपी का पलटवार, माल्या के कालेधन का इस्तेमाल करते थे राहुल गांधी

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या के बयान के बाद विवादों में घिरी मोदी सरकार अब कांग्रेस के सवालों पर हमलावर हो गई है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनका परिवार हवाला कंपनियों से ताल्लुक रखता है। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि देश का हजारों करोड़ रुपए लेकर भागे विजय माल्या को गांधी परिवार का आशीर्वाद मिला हुआ है।

‘किंगफिशर की सेवा का इस्तेमाल करता था गांधी परिवार’

पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी कालेधन का इस्तेमाल करते थे और उन्होंने पांच हजार करोड़ रूपए का घोटाला भी किया है। राहुल ने कई फर्जी कंपनियों से लोन भी लिया है। पात्रा ने कहा कि किंगफीशर मामले में जिस तरह राहुल गांधी का परिवार बैकफुट पर है, उससे लगता है कि विजय माल्या नहीं बल्कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी ही उसके असली मालिक हैं। राहुल और उनके परिवार ने किंगफिशर एयरलाइन्स की सेवाओं का जमकर इस्तेमाल किया है।

यह भी पढ़ें

विजय माल्या के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने मचाई सनसनी, जेटली पर दागे 2 तीखे सवाल

https://twitter.com/ANI/status/1040138612367650816?ref_src=twsrc%5Etfw

बीजेपी ने मनमोहन सिंह को भी घेरा

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को भी आड़े हाथों लेते हुए पात्रा ने कहा कि 14 नबंवर, 2011 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा था कि हमें किंगफिशर को मुश्किलों से निकालना होगा। बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि विजय माल्या के अच्छे वक्त में आपकी कितनी हिस्सेदारी है।

कांग्रेस बोली: माल्या-जेटली की मुलाकात के हैं सबूत

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि विजय माल्या के विदेश जाने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच लंबी बातचीत हुई थी। उनकी मुलाकात के ‘सबूत’ के मद्देनजर जेटली को इस्तीफा दे देना चाहिए। गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आरोप लगाया कि जेटली और माल्या के बीच कोई न कोई ‘डील’ हुई थी। जेटली का यह कहना पूरी तरह ‘झूठ’ है कि माल्या के साथ उनकी मुलाकात संसद के गलियारे में चलते-चलते कुछ पल के लिए हुई थी। उन्होंने दावा किया कि वास्तव में दोनों के बीच लंबी बैठक हुई थी।

पी एल पुनिया ने खुद को बताया प्रत्यक्षदर्शी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद पी एल पुनिया ने दावा किया कि जेटली और माल्या की मुलाकात संसद के केन्द्रीय कक्ष में एक मार्च 2016 को हुई थी। पहले दोनों कक्ष में एक किनारे कुछ मिनट बात करते रहे और उसके बाद उनके बीच करीब 15-20 मिनट तक बैठकर बातचीत हुई। पुनिया ने कहा कि केन्द्रीय कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और फुटेज से इस मुलाकात की पुष्टि की जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो