scriptWest Bengal: चुनावी मैदान में उतरी BJP की ‘सुपर 22 टीम’, जानिए पार्टी ने किन नेताओं पर जताया भरोसा | West Bengal: BJP's Super 22 team enters the election ground | Patrika News
राजनीति

West Bengal: चुनावी मैदान में उतरी BJP की ‘सुपर 22 टीम’, जानिए पार्टी ने किन नेताओं पर जताया भरोसा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गहमागहमी का माहौल है
भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी मैदान जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है

 

Mar 11, 2021 / 07:32 pm

Mohit sharma

West Bengal: चुनावी मैदान में उतरी BJP की 'सुपर 22 टीम', जानिए पार्टी ने किन नेताओं पर जताया भरोसा

West Bengal: चुनावी मैदान में उतरी BJP की ‘सुपर 22 टीम’, जानिए पार्टी ने किन नेताओं पर जताया भरोसा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) को लेकर सियासी गहमागहमी का माहौल है। एक ओर भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने जहां चुनावी मैदान जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, वहीं सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) भी कोई कसर बाकि नहीं छोडऩा चाहता। यही वजह है कि दोनों पार्टियों में राजनीतिक जंग अब मुखर हो चली है। इस बीच भाजपा ने चुनाव के पहले दो चरणों में जमीनी स्तर पर काम करने के लिए 22 नेताओं को मैदान में उतारा है। Super 22 Team के नाम से पहचाने जाने वाले इन नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah ) से मुलाकात की। आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों से चुने गए इन नेताओं को भाजपा के लोगों की भावनाओं को वोट में तब्दील करने के लिए जोड़ा गया है। इसके साथ ही यह भी सुनिश्वत कराना है कि वोटर बिना किसी दबाव और डर के पोलिंग बूथ पर पहुंच सके।

दिल्ली-NCR में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन इलाकों में भी होगी झमाझम बारिश!

कौन-कौन हैं सुपर 22 में शामिल

प्रदीप सिंह वाघेला, मंगला पांडे, निशिकांत दुबे, विनय सहस्त्रबुद्धे, शंकर चौधरी, विनोद तावड़े, रमेश बिधुरी, प्रवेश वर्मा, राधा मोहन सिंह, अविंद लिंबावली और नितिन नवीन आदि। इसके साथ ही सात केंद्रीय मंत्रियों की एक टीम के अलावा पश्चिम बंगाल में आरके सिंह और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को भी लगाया गया है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पहले दो चरणों के लिए 60 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल में कुल आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि चुनाव परिणाम दो मई को आएंगे।

West Bengal: ममता की चोट मामले में बड़ा खुलासा, पुलिस जांच में सामने आया सच

बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की

वहीं, बीजेपी ने बुधवार को 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, जिसमें बिहार के केवल दो नेताओं का नाम शाहनवाज हुसैन और मनोज तिवारी शामिल थे। भाजपा की सूची के अनुसार, स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, नितिन गडकरी, अर्जन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं। इसके अलावा इस सूची में हाल ही में भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, शिव प्रकाश, मुकुल रॉय, दिलीप घोष शामिल हैं।पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए चुनाव 27 मार्च से शुरू होंगे और यह 8 चरणों में 1 अप्रैल, 6, 10, 17, 22, 26 और 29 को होगा। चुनाव के परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News/ Political / West Bengal: चुनावी मैदान में उतरी BJP की ‘सुपर 22 टीम’, जानिए पार्टी ने किन नेताओं पर जताया भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो