script

Mamata Banerjee का Modi Government पर हमला- बंगाल को बंगाली चलाएंगे, गुजराती नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2020 08:35:48 am

Submitted by:

Mohit sharma

Mamata Banerjee ने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल को हर संभव तरीके से वंचित किया
TMC Chief ने 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव अभियान की भी शुरुआत की

Mamata Banerjee का Modi Government पर हमला- बंगाल को बंगाली चलाएंगे, गुजराती नहीं

Mamata Banerjee का Modi Government पर हमला- बंगाल को बंगाली चलाएंगे, गुजराती नहीं

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee ) ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार ( Central Government ) ने बंगाल को हर संभव तरीके से वंचित किया है। तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) प्रमुख ने 2021 के विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) के लिए अपनी पार्टी के चुनाव अभियान ( election campaign ) की भी शुरुआत की। बनर्जी ने 21 जुलाई शहीद दिवस ( Martyrs Day ) पर एक वर्चुअल सभा ( Virtual Rally ) को संबोधित करते हुए कहा, “वे राजनीति का गंदा खेल खेल रहे हैं। भाजपा ( BJP ) बंगाल को तोड़ने की कोशिश कर रही है। केंद्र ने हमें कुछ भी नहीं दिया है। भाजपा विभिन्न राज्यों में सरकारें गिराने के लिए विधायकों को खरीद रही है।” ममता ने कहा कि राज्य अपने ही लोगों द्वारा चलाया जाता रहेगा न कि “बाहरी लोगों” या “गुजरात के लोगों” द्वारा।

Exclusive: Sachin Pilot पर अंतिम फैसले की तैयारी में Congress, सुलह की तमाम कोशिश लगभग विफल!

 

https://twitter.com/ANI/status/1285511899971334144?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि भाजपा को लगता है कि वे सभी राज्यों पर शासन कर सकते हैं, लेकिन बंगाल में यह संभव नहीं होगा। ममता बनर्जी ने कहा, “वे हमारी सरकार को बदनाम कर रहे हैं। केंद्र ने विनाशकारी चक्रवात अम्फान के बाद भी कुछ नहीं देकर हमारा अपमान किया है। लेकिन वे बंगाल पर कब्जा नहीं कर पाएंगे।” उन्होंने पार्टी सदस्यों से अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने का संकल्प लेने को कहा। ममता ने कहा कि वह केंद्र से डरती नहीं हैं और लोगों से तृणणूल में विश्वास बनाए रखने का आग्रह किया। “मुझे पता है कि वे (भाजपा) इसके बाद मेरे खिलाफ नए सिरे से साजिश शुरू करेंगे। लेकिन मैं डरी हुई नहीं हूं। मुझे पता है कि कैसे लड़ना चाहिए।”

Weather Update: Delhi में Heavy Rain से लुढ़का पारा, पूर्वोत्तर के राज्यों में बाढ़ बनी काल

ui.png

Indian Army को मिला शक्तिशाली drone ‘Bharat’, LAC पर Chinese Activities पर रखेगा नजर

ममता ने कहा, “यदि आप भाजपा पर भरोसा करते हैं, तो आप परेशान होंगे और अंतत: सबकुछ गंवा बैठेंगे। मैं माकपा, कांग्रेस और भाजपा से हर किसी का स्वागत करती हूं कि वे आए और तृणमूल में शामिल हो जाएं। बेशक उन्होंने गलतियां की होंगी, लेकिन अभी भी बहुत देर नहीं हुई है। बंगाल में टीएमसी एक मात्र राजनीतिक विकल्प है।” ममता बनर्जी के हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, “वह समझ चुकी हैं कि बंगाल की जनता को उनकी सरकार पर कोई भरोसा नहीं है। इसलिए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा है। यह हमारी राजनीतिक सफलता है। इससे पहले 2019 में, उन्होंने दावा किया था कि बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटें टीएमसी जीतेगी, लेकिन भाजपा को 18 सीटें मिलीं।”वहीं, माकपा के वरिष्ठ नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि लोग सही समय आने पर ममता को माकूल जवाब देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो