scriptएक्शन किंग अजय देवगन चलाते हैं ये धाकड़ कारें, गैराज में खड़ी हैं लग्जरी और Racing Cars | Ajay Devgan Has Luxury and Racing Car Collection | Patrika News
ऑटोमोबाइल

एक्शन किंग अजय देवगन चलाते हैं ये धाकड़ कारें, गैराज में खड़ी हैं लग्जरी और Racing Cars

फिल्मों में दमदार एक्शन के लिए मशहूर अभिनेता अजय देवगन पावरफुल कारों के शौकीन हैं और इन बेहतीरन कारों को चलाते हैं।

नई दिल्लीSep 26, 2018 / 09:27 am

Sajan Chauhan

Ajay Devgan

एक्शन किंग अजय देवगन चलाते हैं ये धाकड़ कारें, गैराज में खड़ी हैं लग्जरी और Racing Cars

अजय देवगन अक्सर अपनी फिल्मों में एक्शन करते हुए नजर आते हैं और अब तो उनकी कई फिल्मों में आपने भी देखा होगा कि कई कारें एक्शन सीन के दौरान उड़ाई जाती हैं। फिल्मी दुनिया में एक्शन करने वाले अजय देवगन रियल लाइफ में भी पावरफुल कारों के शौकीन हैं। अजय ने घर में इन महंगी और लग्जरी कारों का ताता लगाया हुआ है।

मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे ( Maserati Quattroporte )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.8 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 530 एचपी की पावर जनरेट करता है। ये कार सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 310 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.7 करोड़ रुपये है।

ऑडी क्यू7 ( Audi Q7 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3.0 लीटर का वी 6 इंजन दिया गया है जो कि 245 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 14.7 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85.18 लाख रुपये है।

मर्सिडीज-बेंज एस क्लास 560 ( Mercedes-Benz S-Class 560 )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 3982 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। मर्सिडीज की इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

रेंज रोवर स्पोर्ट ( Range Rover Sport )
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 5 लीटर का इंजन है जो कि 502 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये एसयूवी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी 12.65 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो ये इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.43 करोड़ रुपये है।

मिनी कंट्रीमैन ( Mini Countryman )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मिनी कंट्रीमैन में 2.0 लीटर फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन 189 एचपी की पावर और 280 एनएम का टार्क पैदा करेगा। 0 से 100 किमी की स्पीड सिर्फ 7.5 सेकंड में पकड़ सकती है। अधिकतम स्पीड 225 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 40 लाख रुपये है।

मर्सिडीज-बेंज जीएलएस (Mercedes-Benz GLS)
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 5.5 लीटर का डीजल इंजन है जो कि 577 बीएचपी की पावर और 760 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ये एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इस 7 सीटर एसयूवी का माइलेज 8.9 किमी प्रति लीटर है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.56 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / एक्शन किंग अजय देवगन चलाते हैं ये धाकड़ कारें, गैराज में खड़ी हैं लग्जरी और Racing Cars

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो