DAY 5: सीएम राजे का गौरव रथ पहुंचने से पहले चमक गया प्रतापगढ़, दो दिन का रहेगा प्रवास

Nakul Devarshi | Publish: Aug, 08 2018 08:45:43 AM (IST) | Updated: Aug, 08 2018 08:46:21 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

प्रतापगढ़।


मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के प्रतापगढ़ जिले में दो दिवसीय प्रवास को लेकर प्रतापगढ़ शहर दुल्हन की तरह सज गया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जिले में बुधवार और गुरुवार को प्रवास पर रहेंगी। जिसको लेकर सडक़ मार्ग से लेकर पूरे शहर को सजाने का काम पूरा ही चुका है। पुलिस की ओर से भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट पर रखा गया है।

 

कहीं बंद ना हो जाए विद्युत आपूर्ति
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रतापगढ़ में दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी। वे सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी। उनके प्रवास को देखते हुए विद्युत निगम ने भी कमर कस ली है। विद्युत आपुर्ति बंद ना हो जाए, इसे लेकर विद्युत निगम की ओर से लाइनों व ट्रॉन्सफॉर्मर कों जगह-जगह दुरुस्त किया गया है।

 

भाजपा के रंग में रंगा प्रतापगढ़
पूरे शहर को भाजपा के रंग में रंगा गया है। शहर में सभी चौराहों को भाजपा के रंग में सजाया गया है। वहीं मिनी सचिवालय से लेकर सर्किट हाउस तक भाजपा के झंडे लगाए गए है। वहीं जगह-जगह मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए फ्लैक्स लगाए गए है। साथ ही शहर के चौराहों व सडक़ मार्ग पर विद्युत लाईन बिछाई गई है। सडक़ों की सफाई शहर में नगर परिषद की ओर से भी सफाई व्यवस्था में पूरा ध्यान दिया जा रहा है। शहर की सडक़ों पर से धूल-मिट्टी हटाई गई है। वहीं शहर में डिवाइडरों पर रंग-रोगन किया जा रहा है।

 

पुख्ता रहेंगी पुलिस व्यवस्था
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी पुख्ता व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री दौरे को लेकर शहर में उदयपुर, डूंगरपुर सहित कई अन्य जिलों से उच्च अधिकारियों सहित जाप्ता मौजूद रहेगा। वहीं आरएसी कम्पनी की टीम भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाई गई है।

 

ये रहेगा कार्यक्रम
सीएम राजे 8 अगस्त को सुबह 9 बजे बांसवाड़ा से प्रस्थान कर सडक़ मार्ग से होते हुए दोपहर 1.30 बजे मूंगाणा पहुंचेगी एवं दोपहर 2 बजे खूंता में स्वागत होगा। मुख्यमंत्री दोपहर 2.30 बजे धरियावद के उदयपुर रोड स्थित विद्या निकेतन स्कूल में जनसभा करेंगी।

 

सांय 4 बजे धरियावद तहसील के जेलदा और प्रतापगढ़ तहसील में शाम 4.30 बजे देवगढ़ में स्वागत होगा, जिसके बाद 5 बजे प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय स्थित मोहनलाल सुखाडिय़ा स्टेडियम में जन सभा का अयोजन होगा।

 

प्रतापगढ़ सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम रहेगा। बताया जा रहा सर्किट हाउस मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की आठ अगस्त को सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगी जिसको लेकर सर्किट हाउस में साफ-सफाई व रंग रोगन किया जा रहा है। सर्किट हाउस में 10 कमरे है। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ है कि मुख्यमंत्री के अलावा सर्किट हाउस में कौन-कौन ठहरेगा।

 

चिकित्सा विभाग की टीमें तैयार
मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर चिकित्सा विभाग भी मुस्तैद हो गया है। जिला चिकित्सालय के उप नियंत्रक डॉ. ओपी दायमा ने बताया कि आठ अगस्त सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक एक टीम, शाम आठ बजे से नौ अगस्त सुबह आठ बजे तक दूसरी टीम और सुबह आठ बजे से शाम को छोटीसादड़ी की चित्तौडगढ़़ जिले की सीमा पर तीसरी टीम बनाई गई है। चौथी टीम सर्किट हाउस में तैनात रहेगी। प्रत्येक टीम में एक फिजिशियन, एक सर्जन, एक गायनोकोनोजिस्ट, एक पैथोलोजिस्ट, एक एलटी, स्टाफ नर्स तैनात रहेंगे। ओ पोजिटिव ब्लड की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned