scriptकेन्द्रीय मंत्री गहलोत शौली पहुंचे | Union Minister Gehlot arrived in Sholay | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री गहलोत शौली पहुंचे

locationप्रतापगढ़Published: Jul 22, 2018 07:27:23 pm

Submitted by:

rajesh dixit

मंदिर समिति की ओर से किया अभिनंदन

pratapgarh

केन्द्रीय मंत्री गहलोत शौली पहुंचे

मोवाई.निकटवर्ती गांव शौली हनुमान में रविवार को केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत अपने परिवार के साथ आए। उन्होंने मंदिर में दर्शन किए। इस मौके पर मंदिर समिति की ओर से उनका अभिनंदन किया गया।
इस मौके पर रतलाम व उज्जैन नागदा जंक्शन मंदसौर विधायक मौजूद रहे। केन्द्रीय मंत्री गहलोत अपने परिवार के साथ यहां आए थे। इस दौरान मौजूद कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की कई समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने शीघ्र ही समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया है।

शिवभक्त मंडल का देवस्थान विभाग में हुआ रजिस्ट्रेशन
प्रतापगढ़.शिव भक्त मंडल की बैठक रविवार को दीपेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि मंडल का रजिस्ट्रेशन देवस्थान विभाग, उदयपुर राजस्थान सरकार द्वारा एक ट्रस्ट के रूप में कर दिया गया है। इस ट्रस्ट का गठन धार्मिक कार्यों के लिए किया गया है। बैठक में शाही सवारी 20 अगस्त को धूमधाम के साथ निकालने का निर्णय लिया। इसके साथ ही दीपेश्वर मंदिर परिसर में गंदगी हटाने के लिए नगर परिषद से कर्मचारी लगाने के लिए मांग रखी गई।
जो रोजाना यहां सफाई करने के लिए आएगा। शिव भक्त मंडल में नए नए सदस्यों को जोडऩे का कार्य किया जाने का निर्णय लिया गया।
यह रहेंगे उद्देश्य
ट्रस्ट के विभिन्न उद्ेदश्य है।जिसमें दीपेश्वर महादेव की श्रावण माह की शाही सवारी निकालना। कार्तिक मास की कार्तिक पूर्णिमा को दीपेश्वर मंदिर में अन्नकूट का आयोजन किया जाएगा। सार्वजनिक मंदिर, धार्मिक स्थान की साफ -सफाई व स्वच्छता का ध्यान रखना। विभिन्न उत्सव एवं पर्वों पर मंदिर में लाइटिंग व सजावट का कार्य करना। प्रतापगढ़ क्षेत्र में आए साधु-संतों का स्वागत एवं सत्कार करना एवं उनके निवास व भोजन की व्यवस्था करना। सार्वजनिक मंदिर धार्मिक स्थान पर किसी भी प्रकार का धार्मिक कार्य जैसे सत्संग, कथा, भजन, अनुष्ठानए रात्रि जागरण हवन व अन्य आयोजन करना। मंदिर, पार्क, धर्मशाला, कुआं, बाग-बगीचों का निर्माण, मरम्मत कार्य व व्यवस्थापन करना। समाज में दीन दुखी, पीडि़त, असहाय निराश्रित, विधवा आदि की यथासंभव सहायता करना। पुस्तकालय, ग्रंथालय व वाचनालय का प्रारंभिकरण, व्यवस्थापन एवं समाज में हिंदू धर्म पर आधारित साहित्य उपलब्ध करवाना। धार्मिक, शैक्षणिक, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं व गोष्ठी आयोजित करवाना और प्रोत्साहन के लिए पारितोषिक देना रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो