जिले के सियाखेड़ी गांव में क्यों छा गया मातम... पढ़े यह खबर

जिले के सियाखेड़ी गांव में क्यों छा गया मातम... पढ़े यह खबर

rajesh dixit | Publish: Jun, 14 2018 06:34:27 PM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

कुएं में डूबने से दो बच्चों की मौत

-खेत पर बने कुएं पर झाडिय़ां काटने के दौरान हुआ हादसा
-धोलापानी क्षेत्र के सियाखेड़ी गांव की घटना
धोलापानी/छोटीसादड़ी. प्रतापगढ़ जिले के धोलापानी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर कुएं में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों बच्चे कुलदीप पुत्र बदरीलाल (16) और मोहन पुत्र बगरुलाल (15) दोपहर करीब ढाई बजे खेत पर स्थित कुएं पर झाडिय़ां काट रहे थे। इसी दौरान अचानक कुएं में जा गिरे और डूब गए। काफी देर तक बच्चे नहीं दिखने पर परिजनों ने इनकी तलाश शुरू की तो उनमें से एक बच्चे की चप्पल कुएं के पास मिली। इससे उन्हें बच्चों के कुएं में डूबने की आशंका हुई और वे जोर से चिल्लाए। परिजनों की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। सूचना पर धोलापानी पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से इन्हें बाहर निकाला। 108 एम्बुलेंस मीडिया प्रभारी कमलेश नागदा और पायलेट सिद्धार्थ ने बताया कि एम्बुलेंस के माध्यम से दोनों बच्चों को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। छोटीसादड़ी के जयचंद मोहिल सामुदायिक चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।
परिजनों पर टूटा दुखों का पहाड़
अपने कलेजे के टुकड़ों के यूं अकाल मृत्यु का ग्रास बनने पर परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने उन्हें सांत्वना देने का प्रयास किया।
गांव में छाया मातम
हादसे में गांव के दो बच्चों की मौत से गांव में मातम छा गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। बच्चों की मौत का पता चलने पर गांव में शोक की लहर दौड़ गई। जिसने भी यह सुना वह स्तब्ध रह गया और बच्चों के घर की शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचा।
जनप्रतिनिधि भी पहुंचे
क्षेत्र के दो बच्चों के कुएं में डूबने की सूचना पर प्रधान महावीर सिंह कृष्णावत और उपप्रधान रमेश गोपावत, डालचंद जणवा सहित जनप्रतिनिधि व अन्य लोग भी अस्पताल पहुंचे और परिजनों का सांत्वना दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned