scriptLockdown में घर से बाहर निकलने पर 49 जगह पुलिस करेगी पूछताछ, बेवजह निकलने पर होगी कार्रवाई | 49 checking points made in the border of the district for Lockdown | Patrika News
रायपुर

Lockdown में घर से बाहर निकलने पर 49 जगह पुलिस करेगी पूछताछ, बेवजह निकलने पर होगी कार्रवाई

जिले में लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने पुलिस तगड़ी व्यवस्था की है। बिना वजह के शहर में घूमते-फिरते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शहर के भीतर और जिले की सीमा में कुल 49 चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं।

रायपुरApr 11, 2021 / 02:38 pm

Ashish Gupta

lockdown in raipur news.jpg

Lockdown में घर से बाहर निकलने पर 49 जगह पुलिस करेगी पूछताछ, बेवजह निकलने पर होगी कार्रवाई

रायपुर. जिले में लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने पुलिस तगड़ी व्यवस्था की है। बिना वजह के शहर में घूमते-फिरते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने शहर के भीतर और जिले की सीमा में कुल 49 चेकिंग पाइंट बनाए गए हैं। ये चेकिंग पाइंट प्रमुख मार्ग, चौक-चौराहे, टर्निंग पाइंट व मार्केट में होगा। घर से निकलने वालों से इन चेकिंग पाइंट में पूछताछ होगी। इस दौरान बेवजह घूमते पाए जाने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
जिले की सीमा में 9 चेकिंग पाइंट बने हैं, जिनमें 24 घंटे पुलिस तैनात रहेगी। और दूसरे जिले या शहर से आने-जाने वालों से पूछताछ की जाएगी। पुलिस चौक-चौराहों के अलावा घनी आबादी वाले इलाकों में ज्यादा फोकस करेगी। घनी आबादी की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जाएगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले एसएसपी अजय यादव ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: राजधानी में बनाए जा रहे हैं 12 नए कोविड-19 केयर सेंटर, जानिए कहां हैं कितने बेड और वेंटिलेटर

60 पेट्रोलिंग दिनभर घूमेंगे
लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शहर भर में 60 पेट्रोलिंग वाहन दिनभर घूमेंगे। इसके अलावा 4 एडी स्क्वॉड भी प्रमुख चौक-चौराहों पर तैनात रहेगा। सभी पेट्रोलिंग वाहन अपने-अपने थाना क्षेत्रों के प्रमुख इलाकों में घूमते रहेंगे। इस दौरान अनावश्यक रूप से घूमने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

1 हजार जवान की ड्यूटी
जिले भर में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए एक हजार पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। और 500 केवल शहरी इलाके में रहेंगे। इसके अलावा 3 एएसपी, 10 डीएसपी की भी ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन: अब विवाह, अंत्येष्टि में शामिल होने केवल इतने लोगों को मिलेगी अनुमति

एसएसपी-कलेक्टर ने किया फ्लैग मार्च
शुक्रवार को शाम 6 बजे से लॉकडाउन प्रभावी हो गया। इससे पहले कलेक्टर डॉक्टर एस भारतीदासन और एसएसपी अजय यादव ने फ्लैगमार्च में हिस्सा लिया। उनके नेतृत्व में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त टीम शहर में भ्रमण करने निकली। अधिकारियों की गाडियों का काफिला सायरन बजाते हुए जयस्तंभ चौक से रवाना हुई। और मालवीय रोड, कोतवाली, सदर बाजार, पुरानी बस्ती होते हुए डंगनिया, गोलचौक से होकर सरस्वती नगर पहुंची।

यहां से महोबाबाजार, गुढ़ियारी भारतमााता चौक होकर तेलघानीनाका, रेलवे स्टेशन, फाफाडीह, देवेंद्र नगर बसस्टैंड, राजातालाब, अनुपम नगर, सिविल लाइन होते हुए तेलीबांधा सहित पूरे शहर का भ्रमण करते हुए जयस्तंभ चौक पहुंची। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से लॉकडाउन में बाहर न निकलने की अपील की। कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80iuug

Home / Raipur / Lockdown में घर से बाहर निकलने पर 49 जगह पुलिस करेगी पूछताछ, बेवजह निकलने पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो