scriptBaloda Bazar Violence Update: हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई! भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट समेत 8 गिरफ्तार…अब तक 132 पकड़ाए | Baloda Bazar Violence Update: 8 arrested including Bhim Army | Patrika News
रायपुर

Baloda Bazar Violence Update: हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई! भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट समेत 8 गिरफ्तार…अब तक 132 पकड़ाए

Baloda Bazar Violence Update: बलौदाबाजार में हिंसा भड़काने के मामले में पुलिस ने शनिवार को 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें भीम आर्मी का रायपुर संभागाध्यक्ष जीवराखन बांधे भी शामिल है।

रायपुरJun 17, 2024 / 07:23 am

Khyati Parihar

Baloda Bazar Violence Update
Baloda Bazar Violence Update: बलौदाबाजार में हिंसा भड़काने के मामले में पुलिस ने शनिवार को 8 और लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें भीम आर्मी का रायपुर संभागाध्यक्ष जीवराखन बांधे भी शामिल है। पुलिस ने उसे जगदलपुर से गिरफ्तार कर लिया है।
बताते हैं कि पुलिस ने इससे पहले उसके घर पर भी दबिश दी थी, लेकिन वह नहीं मिला। जगदलपुर से वह विशाखापट्टनम भागने की तैयारी में था। हालांकि, पुलिस को पहले ही इसकी खबर मिल गई और उसे उसके साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि बलौदाबाजार हिंसा में भीम आर्मी के अलावा भीम क्रांतिवीर संगठन की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा में जांजगीर चांपा के 40 आरोपी शामिल, तलाश में जुटी पुलिस… अब तक 150 गिरफ्तार

Baloda Bazar Violence Update: भीम रेजिमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरफ्तार

सूत्रों के अनुसार, भीम रेजिमेंट के प्रदेश उपाध्यक्ष उमेश सोनवानी को भी रायपुर के महादेव घाट से छापेमारी कर पकड़ा गया है। बलौदाबाजार के हिंसक घटनाओं में इनकी बड़ी भूमिका थी। पुलिस ने अभी तक 132 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है। गिरफ्तार आरोपी भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर, संगठनों से हैं।
Baloda Bazar Violence Update

Baloda Bazar Violence Update: 132 लोगों की गिरफ्तारी

बलौदाबाजर हिंसा मामले में पुलिस अब तक कुल 132 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। वहीं, अब तक इस मामले में अलग-अलग कुल 9 FIR भी दर्ज की गई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर आदि संगठनों के लोग बताए जा रहे हैं। इस मामले में अभी भी जांच जारी है. वीडियो, फोटो, CCTV फुटेज और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Baloda Bazar Violence: यह है बलोदाबाजर हिंसक घटना?

10 जून को बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय का प्रदर्शन अचानक हिंसक झड़प में बदल गया। इस दौरान भीड़ ने पथराव किया और फिर कलेक्टर-SP ऑफिस में आग लगा दी। आग और भीड़ के आक्रोश को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय के साथ-साथ कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था।

Hindi News/ Raipur / Baloda Bazar Violence Update: हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई! भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट समेत 8 गिरफ्तार…अब तक 132 पकड़ाए

ट्रेंडिंग वीडियो