scriptBaloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा में जांजगीर चांपा के 40 आरोपी शामिल, तलाश में जुटी पुलिस… अब तक 150 गिरफ्तार | Baloda Bazar Violence: 40 accused from Janjgir Champa included | Patrika News
जांजगीर चंपा

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा में जांजगीर चांपा के 40 आरोपी शामिल, तलाश में जुटी पुलिस… अब तक 150 गिरफ्तार

Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार में कलेक्टर-एसपी कार्यालय को आग के हवाले करने वाले लोगों में जांजगीर-चांपा जिले के भी 40 लोग शामिल रहे।

जांजगीर चंपाJun 16, 2024 / 08:38 am

Khyati Parihar

Baloda Bazar Violence
Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार में कलेक्टर-एसपी कार्यालय को आग के हवाले करने वाले लोगों में जांजगीर-चांपा जिले के भी 40 लोग शामिल रहे। इनकी तलाश में पुलिस जुट गई है। इनके मोबाइल नंबर बंद होने से पुलिस इन्हें पकड़ नहीं पा रही है। हालांकि पुलिस इनका मोबाइल लोकेशन तलाश कर इनके ठिकाने की तलाश कर रही है। बलौदाबाजार एसपी ने इन्हें पकडऩे दो दर्जन पुलिसकर्मियों को लगाया है, जिसमें जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा टीआई अशोक वैष्णव भी शामिल हैं, जो बलौदाबाजार की घटना में संलिप्त लोगों की पड़ताल कर रहे हैं।
वहीं, अब तक कुल 150 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।बताया जा रहा है कि सभी आरोपियों को शुक्रवार देर रात प्रदेश के अलग-अलग जेलों में भेज दिया गया है। इतना ही नहीं इस मामले में फरार तकरीबन 200 आरोपियों की अभी भी तलाश जारी है। पुलिस की 10 टीम फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
यह भी पढ़ें

Narayanpur Naxal Encounter: मुठभेड़ में STF का एक जवान शहीद, 2 अन्य घायल..अब तक 8 नक्सली ढेर

Baloda Bazar Violence: जानिए पूरा मामला

बता दें कि 10 जून को बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज के लोग जैतखाम को तोड़े जाने के विरोध में आक्रो​शित हो गए थे। आक्रोशित लोगों ने कलेक्टर व एसपी कार्यालय को आग के हवाले कर दिया था। अब वारदात में शामिल लोगों को चिन्हांकित किया जा रहा है। इसमें जांजगीर-चांपा जिले के 40 लोगों के शामिल होने की सूचना पुलिस को मिली है। पुलिस ऐसे लोगों की तलाश कर रही है।
खासकर जैजैपुर, बिर्रा, पामगढ़ थाना क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में शामिल होने बलौदाबाजार गए थे। इनके मोबाइल नंबर तलाश किए जा रहे हैं, लेकिन जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया है उनका मोबाइल नंबर बंद बता रहा है। कुछ लोग दीगर प्रांत भाग निकले हैं। तो वहीं कुछ लोग अपना मोबाइल नंबर ही बंद कर घरों में दुबके हुए हैं। इनकी तलाश सरगर्मी से की जा रही है।
बलौदाबाजार की घटना में जिन लोगों की संलिप्तता है उनकी तलाश की जा रही है। उनके घरों में भी दबिश दी जा रही है। लेकिन अधिकतर लोगों का मोबाइल नंबर बंद है। इसके चलते उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है।

Hindi News/ Janjgir Champa / Baloda Bazar Violence: बलौदाबाजार हिंसा में जांजगीर चांपा के 40 आरोपी शामिल, तलाश में जुटी पुलिस… अब तक 150 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो