scriptरक्षाबंधन में बना तीन वर्ल्ड रिकार्ड, 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने किया ये कमाल | Bilaspur police made three World record in Rakhi with Khaki Campaign | Patrika News
रायपुर

रक्षाबंधन में बना तीन वर्ल्ड रिकार्ड, 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने किया ये कमाल

रक्षाबंधन में बना तीन विश्व रिकार्ड, 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने किया ये कमाल

रायपुरAug 26, 2018 / 03:34 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

रक्षाबंधन में बना तीन वर्ल्ड रिकार्ड, 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने किया ये कमाल

रायपुर/बिलासपुर. बिलासपुर पुलिस की मुहिम राखी विथ खाकी ने एक साथ 3 विश्व रिकार्ड बनाए है। 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने पुलिस भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर गिनीज व लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है। दरअसल बहनों की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहने वाले पुलिस भाइयों के साथ सेल्फी लेने की मुहिम राखी विद खाकी ने शनिवार को 3 नए विश्व रिकार्ड बना दिए। सुबह 8 से 10 बजे के बीच 13 हजार और सुबह 8 से शाम 6 बजे तक 50 हजार से अधिक सेल्फी लेने का विश्व रिकार्ड बना है। जिला पुलिस की मुहिम राखी विद खाकी 25 अगस्त को सुबह 8 बजे से शुरू हुई।
CG News

4 घंटे में ही 13 हजार बहनों ने बांधी राखी
सुरक्षा में तैनात रहने वाले जिले के 20 थानों के पुलिस कर्मियों के साथ महिलाओं, बहनों व बालिकाओं ने सेल्फी लेना शुरू किया। सुबह 8 से 12 बजे के बीच 4 घंटे में ही 13 हजार से अधिक बहनों ने पुलिस कर्मियों के साथ सेल्फी लेकर रक्षा टीम के वाट्सएप नंबर पर भेजा।

CG news
वहीं सुबह 8 से शाम 6 बजे तक जिले में कुल 50 हजार से अधिक बहनों ने पुलिस भाइयों के साथ सेल्फी लेकर वाट्सएप पर भेजा। पुलिस की इस उपलब्धि को लिम्का और गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड ने दर्ज किया है।
CG News
और फिर ऐसे बन गया वर्ल्ड रिकार्ड
सुबह 8 से 12 के बीच 13 हजार से अधिक सेल्फी लेने को गिनीज और लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड ने स्थान दिया है। वहीं सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 50 हजार से अधिक सेल्फी को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड ने स्थान दिया है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की पुलिस ने स्कूल-कॉलेजों में जाकर बहनों के साथ सेल्फी ली। वहीं शाम साढ़े 5 बजे रिवर व्यू पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
CG News
इसमें एसपी आरिफ एच शेख व कलेक्टर पी. दयानंद समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। बारिश के बीच रिवर व्यू में देश भक्ति सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बारिश के बीच भी बहनों ने पुलिस भाइयों के साथ सेल्फी ली।

Home / Raipur / रक्षाबंधन में बना तीन वर्ल्ड रिकार्ड, 10 घंटे में 50 हजार से अधिक बहनों ने किया ये कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो