scriptजोमेटो-स्विगी की तरह छत्तीसगढ़ में अब होगी सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी | Chhattisgarh : like zomato swiggy home delivery of governmant services | Patrika News

जोमेटो-स्विगी की तरह छत्तीसगढ़ में अब होगी सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी

locationरायपुरPublished: Feb 09, 2020 01:50:45 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

दिल्ली में केजरीवाल और मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार दे रही है ये सुविधा
सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया फैसला
मुख्यमंत्री मितान योजना अगस्त से छत्तीसगढ़ में की जाएगी शुरू

cgnews

जोमेटो-स्विगी की तरह छत्तीसगढ़ में अब होगी सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी

रायपुर. खाने-पीने के सामान की जोमेटो व स्विगी और ऑनलाइन शॉपिंग जैसे होम डिलीवरी सर्विस की तर्ज पर छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार अब सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी करने जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में सीएम हाउस में शनिवार रात को हुई छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। मुख्यमंत्री मितान योजना अगस्त से शुरू की जाएगी। पहले चरण में छत्तीसगढ़ के सभी नगर निगमों में सरकारी सेवाओं की घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

माघी पूर्णिमा पर श्री राजीव लोचन का जन्मोत्सव मनाने आते हैं भगवान जगन्नाथ
टोल फ्री नंबर किया जाएगा जारी
मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत ड्राइविंग लाइसेंस, जाति प्रमाणपत्र, हर प्रकार की पेंशन संबंधी सुविधा, राशनकार्ड, बिजली बिल आदि की होम डिलीवरी की जाएगी। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा।
सांसद सरोज पांडेय ने लैंगिक अपराधों में बालकों का संरक्षण संशोधन विधेयक किया प्रस्तुत
10 हजार बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
बताया जाता है कि नगरीय निकाय चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र में इस योजना को समाहित किया था। इसके पीछे न सिर्फ आम जनता को घर पहुंच सेवा देना है, बल्कि इससे करीब 10 हजार बेरोजगार युवकों को रोजगार भी मुहैया करवाना है।
पीएम मोदी को डंडे मारने वाले राहुल गांधी के बयान का छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया समर्थन
[typography_font:18pt;” >2018 में केजरीवाल सरकार ने शुरू की थी योजना
बता दें कि साल 2018 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने 40 सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी योजना लॉन्च की थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में डोर स्टेप डिलीवरी योजना को लॉन्च करते हुए इसे देश ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए ऐतिहासिक बताया था। इसी तरह कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी आपकी सरकार आपके द्वार नामक योजना 26 जनवरी 2020 को शुरू की है। पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इसे इंदौर में शुरू किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो