सवर्ण आयोग गठन के प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री से करेगी मुलाकात

- छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति की प्रदेश स्तरीय बैठक बहुत जल्द रायपुर में - संदीप तिवारी

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 28 Jul 2021, 08:20 PM IST

रायपुर प्रदेश में विभिन्न आयोगों के गठन के बीच सवर्ण आयोग गठित करने की मांग अब जोर पकडऩे लगी है। कांग्रेस नेता संदीप तिवारी के संयोजकत्व में बकायदा छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति का भी गठन कर लिया गया है। इस बैनर पर प्रदेश भर के सवर्ण समुदाय के काफी संख्या में लोग जुडऩे लगे हैं। समिति के संयोजक संदीप तिवारी ने बताया, सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर बहुत जल्द रायपुर में एक बैठक रखी जा रही है, जहाँ हर जिले के सवर्ण समुदाय से संबंध रखने वाले जाति वर्ग के लोग इक्कठा होंगे। जिसकी तैयारी जोरों पर चल रही है।

READ MORE : भारतमाला परियोजना, भू-अर्जन और मुआवजा पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

छत्तीसगढ़ सवर्ण संघर्ष समिति के संयोजक व कांग्रेस नेता संदीप तिवारी ने जारी बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ में सवर्ण आयोग का गठन आवश्यक है। सवर्ण लोगों को भी राजनीति में सामाजिक रूप से राजनीतिक महत्व देने इस समुदाय के लोग इसकी मांग कर रहे हैं। प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों में ऐसा एक भी विधानसभा क्षेत्र नहीं है, जहाँ सवर्णों की उपस्थिति न हो, बल्कि यही वह वर्ग है जो राजनीति में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती आयी है। ऐसे में इतने बड़े वर्ग को उपेक्षित रखना न्यायोचित नहीं होगा। उन्होंने कहा, जबसे सवर्ण आयोग गठन करने की मांग उठी है, पूरे प्रदेश भर के लोग मेरे संपर्क में हैं और वे चाहते हैं कि सवर्ण लोगों को भी एक आयोग गठित कर उन्हें सम्मान दिया जाए। संदीप तिवारी ने कहा, इसे लेकर संघर्ष समिति का गठन किया गया है, जिसमें प्रदेश भर के सवर्ण लोगों को इस बैनर पर अधिक से अधिक संख्या में जोड़ा जाएगा। अभी लगभग 500 लोगों ने मुझसे संपर्क कर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

समिति द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात करने समय मांगा गया है, जो अपनी मंशा से एक प्रतिनिधि मण्डल उनसे मुलाकात कर सवर्ण आयोग गठित करने की मांग करेगी। इसके पश्चात् सभी विधायकों से व्यक्तिगत मुलाकात कर भी उनसे समर्थन लिया जाएगा।

READ MORE : लगी सावन की झड़ी, बारिश के साथ तेज हवाओं का दौर जारी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned