scriptFree books distribution 1st to 10th student School closed due Corona | कोरोना की वजह से स्कूल बंद, अब पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चों के घर-घर पहुंचाई जाएंगी फ्री किताबें | Patrika News

कोरोना की वजह से स्कूल बंद, अब पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चों के घर-घर पहुंचाई जाएंगी फ्री किताबें

अब प्रदेश भर में 1 से 10वीं कक्षा तक विद्यार्थियों को निःशुल्क किताबें घर पहुंचाकर दी जाएंगी।

रायपुर

Published: July 27, 2020 09:47:17 am

रायपुर. कोरोना संक्रमण की वजह से स्कूल खुलने का फैसला अब तक नहीं हो सका है, लेकिन विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इससे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने निःशुल्क किताबों के वितरण की कवायद शुरू कर दी है। अब प्रदेश भर में 1 से 10वीं कक्षा तक विद्यार्थियों को निःशुल्क किताबें घर पहुंचाकर दी जाएंगी।
कोरोना की वजह से स्कूल बंद, अब पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चों के घर-घर पहुंचाई जाएंगी फ्री किताबें
कोरोना की वजह से स्कूल बंद, अब पहली से 10वीं कक्षा तक के बच्चों के घर-घर पहुंचाई जाएंगी फ्री किताबें
निःशुल्क किताबों का वितरण
इसके लिए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को 14 अगस्त तक का समय दिया गया है। निःशुल्क किताबों के वितरण के लिए लोक शिक्षण संचालक जितेन्द्र शुक्ला ने विस्तृत दिशा-निर्देश जारी कर दिए है। जारी निर्देश में इस बात की हिदायत भी दी गई।
कोविड 19 से संबंधित सतर्कता
यह कार्य कोविड 19 से संबंधित सतर्कता के लिए जारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए पालकों तथा शिक्षकों के माध्यम से सुविधानुसार पूरा कराया जाना है। यह भी सुनिश्चित हो, किसी भी परिस्थिति में पात्र विद्यार्थी निःशुल्क पाठ्यपुस्तक पाने से वंचित न हो।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्वप्रियंका के बाद अब सोनिया गांधी भी दोबारा हुईं कोरोना पॉजिटिव, तेजस्वी यादव ने कल ही की थी मुलाकातजम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त2009 में UPSC किया टॉप, 2019 में राजनीति के लिए नौकरी छोड़ी, अब 2022 में फिर कैसे IAS बने शाह फैसल?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.