scriptबड़ी खुशखबरी: शहर के सड़कों पर जल्द ही दौड़ेंगी 10 इलेक्ट्रिक बसें, प्रदूषण से मिलेगी राहत | Raipur 10 electric buses will soon run on the city roads.. | Patrika News
रायपुर

बड़ी खुशखबरी: शहर के सड़कों पर जल्द ही दौड़ेंगी 10 इलेक्ट्रिक बसें, प्रदूषण से मिलेगी राहत

Raipur news: रायपुर में चंडीगढ़ जैसी बस सेवा रायपुर शहर के लोगों को भी मिलने वाली है। नगर निगम 15वें वित्त आयोग से मिलने वाले फंड से इलेक्ट्रिक बसें खरीदने जा रहा है।

रायपुरMay 26, 2023 / 11:50 am

Khyati Parihar

Raipur 10 electric buses will soon run on the city roads

file photo

Chhattisgarh news: रायपुर में चंडीगढ़ जैसी बस सेवा रायपुर शहर के लोगों को भी मिलने वाली है। नगर निगम 15वें वित्त आयोग से मिलने वाले फंड से इलेक्ट्रिक बसें खरीदने जा रहा है, जिसका संचालन मुंबई की कंपनी करेगी। दावा किया जा रहा है कि जून से ऐसी 10 बसें और अगस्त से 40 बसें शहर की सड़कों पर नजर आएगी। इससे सार्वजनिक यातायात की सुविधा शहर के लोगों के लोगों को मिलेगी। बसें इलेक्ट्रिक होने से वायु प्रदूषण नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी में यह खाना सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक, जानें क्या खाएं, क्या नहीं..

बता दें कि महापौर एजाज ढेबर की परिषद सहित कांग्रेस-भाजपा के पार्षद और अधिकारियों की टीम शहर की साफ-सफाई और यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पिछले साल इंदौर, चंडीगढ़ और मोहाली शहर की व्यवस्था देखने पर 40 लाख रुपए (Raipur news) सरकारी खजाने से खर्च कर चुकी है। सफाई में तो कोई सुधार नहीं हुआ परंतु इलेक्ट्रिक बसें चलाने का खाका जरूर तैयार कर लिया है। दावा किया जा रहा है कि जून तक 10 इलेक्ट्रिक बसें रायपुर में चलेंगी।
यह भी पढ़ें

CG assembly election 2023: सरकार ने मुंह मोड़ा, गांववालों को उनके हाल पर छोड़ा

कुल 50 इलेक्ट्रिक बसों की तैयारी

चंडीगढ़ की तर्ज पर 50 बसों का संचालन करने की तैयारी है। बस स्टॉप को हाईटेक बनाएंगे। महापौर एजाज ढेबर से मिलकर निगम में विद्युत यांत्रिकीय विभाग के अध्यक्ष अजीत कुकरेजा ने इलेक्ट्रिक बसें चलाने के संबंध में विचार-विमर्श किया। इसके (Raipur news) लिए कंपनी तय की जा रही है। जो इन बसों के चार्जिंग के लिए नए बस स्टैंड भाठागांव, रेलवे स्टेशन, जयस्तंभ चौक छह जगहों पर प्वाइंट बनाने का भी काम करेगी।

Hindi News/ Raipur / बड़ी खुशखबरी: शहर के सड़कों पर जल्द ही दौड़ेंगी 10 इलेक्ट्रिक बसें, प्रदूषण से मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो