scriptराजपथ पर प्रदर्शित झांकियों में से चुन सकते हैं मनपसंद झांकी | Republic Day: You can choose favorite tableau displayed on Rajpath | Patrika News

राजपथ पर प्रदर्शित झांकियों में से चुन सकते हैं मनपसंद झांकी

locationरायपुरPublished: Jan 23, 2022 11:19:08 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

लोगों को पहली बार मिली ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं चयन की सुविधा
छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की छटा दिखेगी राजपथ पर

राजपथ पर प्रदर्शित झांकियों में से चुन सकते हैं मनपसंद झांकी

राजपथ पर प्रदर्शित झांकियों में से चुन सकते हैं मनपसंद झांकी

रायपुर. गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को नई दिल्ली के राजपथ पर मुख्य समारोह में छत्तीसगढ़ समेत देश के विभिन्न राज्यों की प्रदर्शित झांकियों में से लोग मनपसंद की झांकी का चयन कर सकते हैं। लोगों को पहली बार अपनी पसंद की झांकी को चुनने के लिए ऑनलाइन वोट की सुविधा मिली है। इसके लिए सर्वप्रथम http://mygov.in/rd2022 लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इस लिंक पर देश के राज्यों के नाम का ऑप्शन चयन के लिए उपलब्ध है, जिसकी झांकी पसंद आई है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने फतह की बर्फीली यूटी कांगरी चोटी
बता दें कि इस साल सिर्फ 12 राज्यों की झांकियां ही प्रदर्शन के लिए चयनित हुई हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। कृषि प्रधान छत्तीसगढ़ की झांकी गोधन न्याय योजना से संबंधित है। छत्तीसगढ़ की झांकी को रक्षा मंत्रालय की उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति द्वारा निर्धारित कठिन चयन प्रक्रिया के विभिन्न दौर से गुजरने के बाद यह सुअवसर मिला है। जनसंपर्क आयुक्त दीपांशु काबरा ने बताया कि विशेषज्ञ समिति ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर इंडिया-75 न्यू आइडिया की थीम घोषित की है। गोधन न्याय योजना को न्यू आइडिया के तौर पर चयनित किया गया है।
ये भी पढ़ें…चुनाव आयोग डोर-टू-डोर अभियान का ब्रांड एम्बेसेडर गृहमंत्री अमित शाह को घोषित करे : भूपेश बघेल
गोधन न्याय योजना पर बनी छत्तीसगढ़ की झांकी की विशेषता है कि वह गांवों में उपलब्ध संसाधन और तरीकों को आधुनिक तकनीक के साथ प्रस्तुत करती है। यह बताती है कि शहरी और ग्रामीण की तकनीक को मिला लिया जाए, तो विश्व की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना की झांकी के लिए लोगों से वोटिंग की अपील की गई है।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…शिक्षा विभाग में डायरी के माध्यम से कौन कर रहा था लेनदेन?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो