आजम खान हुए अकेले, इस करीबी ने साथ छोड़ बीजेपी से जोड़ा नाता

आजम खान हुए अकेले, इस करीबी ने साथ छोड़ बीजेपी से जोड़ा नाता

Ashutosh Pathak | Updated: 20 Aug 2019, 01:18:19 PM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

  • आजम खां पर मुश्किलों का पहाड़,अपने भी छोड़ रहे साथ
  • आजम खान के करीबी रहे पूर्व IAS एसपी सिंह बीजेपी में शामिल
  • जल निगम भर्ती घोटाले में आजम खान के साथ हैं नामजद

रामपुर। जब से समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान सांसद बने हैं उनका राह और मुश्किल हो गई है। एक के बाद एक विवाद में फंसने लेकर तमाम मामले तक दर्ज हो चुके हैं। इस बीच उनके कई करीबी भी अब उनका साथ छोड़ कर जाने लगे हैं। जी हां एक ऐसा ही नाम सामने आया है, जहां पूर्व IAS एसपी सिंह। जो कभी आजम खान के सबसे करीबी माने जाते थे अब बीजेपी में शामिल हो गए। इतना ही नहीं पूर्व IAS एसपी सिंह करीब 10 हजार समर्थकों के साथ लखनऊ स्थित रवींद्रालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

दरअसल एसपी सिंह रिटायरमेटं से पहले आज़म खान के बेहद करीबी अफसर माने जाते थे। पूर्व के अखिलेश यादव सरकार में आज़म खान नगर विकास मंत्री थे तो एसपी सिंह विशेष सचिव और सचिव नगर विकास रहे। साथ ही जल निगम में हुए भर्ती घोटाले में आजम खान के साथ जांच की आंच एसपी सिंह पर भी रही है। उनका भी नामजद है,जिसमें एसआईटी कई बार पूछताछ भी कर चुकी है।

bjp

गौरतलब हो कि नगर विकास सचिव रहे एसपी सिंह तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खां के इतने करीबी थे कि उनके विभाग में सचिव बनने के बाद चार साल तक कोई नया प्रमुख सचिव नहीं बनाया गया। हालाकि हाई कोर्ट के फटकार लगाने के बाद उन्हें हटाने का आदेश दिया गया। लेकिन रिटायरमेंट के बाद भी एक्सटेंशन के जरिए उन्हें पद पर बनाए रखा गया। इसके बाद योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें विभाग से हटाया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned