Rampur मेंथा ऑयल गोदाम में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

रामपुर में मेंथा ऑयल के गाेदाम में अचानक आग लग गई। तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया जा सका। करोड़ों का नुकसाान हाेने की आशंका जताई गई है।

By: shivmani tyagi

Updated: 29 Jun 2020, 08:21 AM IST

रामपुर ( rampur news ) रविवार रात मेंथा गोदाम में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग की लपटें आसमान को छूने लगीं। गाेदाम के पास स्थित छह दुकानें और तीन घर जल गई। एक वैगनआर आकर और स्कूटी समेत एक बाइक में आग आग फैल गई। आग की लपटें देख रामपुर दमकल टीम के हाथ पैर फूल गए, आनन फानन में आस-पास के जिलों से भी टीमें बुला ली गई। इस करीब तीन घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग की लपटों पर काबू पाया जा सका। आग से काेई हताहत नहीं हुआ लेकिन करोड़ों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: बिजनौर में कोरोना के 21 नए मामले सामने आए, अब तक छह की माैत

घटना नगर कोतवाली इलाके के तिलक कालोनी की है। यहां पर घनी आबादी के बीच मेंथा गोदाम में भीषण आग लग गई। आग शाम 7 बजकर 45 मिंट पर आग लगी। आग जैसे जैसे विकराल रूप धारण कर रही थी वैसे-वैसे दमकल टीम के हाथ पैर फूल रहे थे। आग की लपटों काे देखते हुए आनन फानन में जिला प्रशासन ने समीपवर्ती जिला मुरादाबाद से मदद मांगी,

यह भी पढ़ें: पंडित दीनदयाल की प्रतिमा खंडित करने की वजह से आज जेल में हैं आजम खान : बलदेव सिंह

मुरादाबाद से तीन दमकल की गाड़ियां पहुंची जबकि छह गाड़ियां अपने जिले आग बुझाने में लगी। इसके अलावा स्वाति मेंथोल, रेडिको खेतान की कई टीमें मानवता का फर्ज निभाने के लिए वहां पहुंची और इस तरह सभी की मदद से आग की लपटों पर काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें: Breaking: भीषण गर्मी के चलते नहर में नहाने को लेकर बच्चों में विवाद के बाद ग्रामीणों के बीच फायरिंग

एडिशनल एसपी अरुण कुमार ने बताया कि, मेंथा गोदाम के असली मालिक का नाम अभी सामने नही आया है। चार पार्टनर बताए जा रहें हैं। आग काफी भयंकर थी। दमकल की टीमों को पानी की भारी किल्लत रही। जहां पर आग लगी है वहां से कुछ ही दूरी पर 300 बेड का जिला अस्पताल है। इसलिए भी आग की लपटों पर समय से काबू पाना जरूरी था।

यह भी पढ़ें: Corona update: बिजनौर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फनगर, मेरठ, गाजियाबाद और नाेएडा में फैल रहा वायरस

इस आग में कितना मेंथा जला इसका आकलन नहीं हाे पाया है आशंका यही जताई जा रही है कि, करोड़ो का नुकसान हुआ है। तीन चार घरों का समान भी आग की लपटों में जल गया। इसके अलावा छह दुकाने जल गई, दुकानों में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया। एक वेगनआर कार, एक स्कूटी ,एक अपाची, छतों के लेंटर फट गए, घरों की दीवार फट गई। घरों में काफी समान जल गया। सुबह से नुकसान आकलन करने के लिए टीमें लगेंगी। आग कैसे लगी यह भी पता लगाया जाएगा।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned