scriptBREAKING सीए की जुलाई अगस्त की परीक्षा निरस्त, अब इस माह होगी | BREAKING CA July August Exam Canceled, Now This Month | Patrika News
रतलाम

BREAKING सीए की जुलाई अगस्त की परीक्षा निरस्त, अब इस माह होगी

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया याने की आईसीएआई की जुलाई व अगस्त माह में होने वाली परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। इसकी वजह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना है।

रतलामJul 16, 2020 / 06:03 pm

Ashish Pathak

BREAKING सीए की जुलाई अगस्त की परीक्षा निरस्त, अब इस माह होगी

BREAKING सीए की जुलाई अगस्त की परीक्षा निरस्त, अब इस माह होगी

रतलाम. इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया याने की आईसीएआई की जुलाई व अगस्त माह में होने वाली परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। इसकी वजह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकना है। वैसे भी इस समय कुछ राज्यों में लॉकडाउन को पूरी तरह से लागू किया गया है। इसके चलते इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने इस परीक्षा को फिलहाल निरस्त कर दिया है।
रेलवे ने जारी किया अलर्ट : बिहार जा रहे है तो सावधान

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया याने की आईसीएआई की जुलाई व अगस्त माह में होने वाली परीक्षा अब नवबंर में होगी। इस बारे में जानकारी स्थानीय स्तर पर इन विषय की पढ़ाई करवाने वाले विषय विशेषज्ञों को मिल गई है। अब 29 जुलाई से 16 अगस्त के बीच होने वाली अकाउंट की परीक्षा को नवंबर में कराने का निर्णय लिया गया है।
नवरात्रि से लेकर ईद, दीपावली को लेकर जारी हुए नए निर्देश

आईसीएआई ने इस मामले में जो सूचना जारी की है उसके अनुसार विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है कि परीक्षा को कोरोना वायरय के संक्रमण को बढऩे से रोकने के लिए नवंबर में कराया जाए। इन परीक्षाओं को नवंबर माह में होने वाली परीक्षा के साथ ही करवाया जाएगा।
रेलवे बंद करेगा 165 साल पूर्व की सुविधा

यहां आते है कई जिलों से विद्यार्थी
रतलाम की बात करें तो जिले के अलावा उज्जैन के नागदा, खाचरोद, झाबुआ जिले के मेघनगर, अलीराजपुर सहित जिले के अंचल के विद्यार्थी परीक्षा देने आते है। अब इनकी परीक्षा नवंबर में होगी। इन परीक्षा में तीन प्रकार का स्तर होता है। इसमे फाउडेंशन, इंटर मीजिएट व फायनल होता है। इन परीक्षा को करीब 450 से 500 विद्यार्थी रतलाम सहित अन्य जिलों से देने आते है।
BREAKING दुकान में घुसकर किराना कारोबारी पर गोली मारी

बेहतर अध्ययन का समय मिलेगा
आईसीएआई ने जुलाई अगस्त में होने वाली परीक्षाओं को नवंबर माह में करने का निर्णय लिया है। इससे सैकड़ों विद्यार्थियों को अधिक बेहतर तैयारी करने का अवसर मिलेगा, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान कोचिंग सेंटर बंद है।
– अमित वच्छानी, सीए की पढ़ाई करवाने वाले शिक्षक

Home / Ratlam / BREAKING सीए की जुलाई अगस्त की परीक्षा निरस्त, अब इस माह होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो