रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

कई ट्रेन के मार्ग में होगा बदलाव, बांद्रा देहरादुन मंदसौर होकर चलेगी, इंदौर जयपुर लिंक एक्सपे्रस बंद होगी, कोलकाता अहमदाबाद का मार्ग भी बदलेगा।

By: Ashish Pathak

Published: 07 Jul 2020, 10:33 AM IST

रतलाम. नए टाइम टेबल में रेलवे कई यात्री ट्रेन के मार्ग में बड़ा बदलाव करने जा रही है। हाल ही में जो नए परिवर्तन प्रस्तावित किए गए है, उनको जस का तय अमल में लाया गया तो कई यात्री ट्रेन के मार्ग में बड़ा उथल पुथल हो जाएगा। प्रस्तावित मार्ग परिवर्तन में इंदौर जयपुर लिंक एक्सपे्रस ट्रेन को बंद करना, बांद्रा देहरादुन को नागदा के बजाए मंदसौर चित्तौडग़ढ़ के रास्ते चलाना आदि शामिल है। रेलवे बोर्ड के कोचिंग डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर विवेक कुमार सिन्हा ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए है। इन आदेश के बाद कईशहर में वर्तमान में चल रही यात्री ट्रेन की सुविधा बंद हो जाएगी।

रेलवे यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, करोड़ों यात्रियों को होगा लाभ

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

रेलवे ने हाल ही में कई बड़े बदलाव के निर्णय लेने का ऐलान किया था। इसमे पहली बार जीरो टाइम टेबल बेस पर तक तब यात्री ट्रेन चलाना शामिल रहा, जब तक नया टाइम टेबल नहीं बन जाए। इसमे रेलवे ने नए टाइम टेबल तक पूर्व के समय पर ही रेल को चलाने का निर्णय लिया था। फरवरी माह में दो दिन तक टाइम टेबल कमेटी की जो बैठक हुई थी, उसके सभी प्रस्ताव को निरस्त करते हुए 503 पैसेंजर ट्रेन को मेल एक्सपे्रस में बदलाव करने का निर्णय पूर्व में ही ले लिया था।

भारतीय रेलवे ने बदले टिकट कैंसिलेशन के नियम

railways.jpg

अब इन बदलाव का प्रस्ताव
अब रेलवे ने कई नए प्रकार के बदलाव की बात कही है। इनमे जो बड़े बदलाव हो रहे है, उनमे बांद्रा देहरादुन बांद्रा ट्रेन को बांद्रा से रतलाम तक आने के बाद नागदा के रास्ते शामगढ होते हुए जो कोटा जाती थी, उसमे मार्ग में बदलाव किया जाना प्रस्तावित है। नए बदलाव में इस ट्रेन को रतलाम के बाद जावरा-मंदसौर-नीमच-चित्तौडग़ढ़ होते हुए कोटा भेजा जाएगा। इसके अलावा कोलकाता अहमदाबाद ट्रेन जो रतलाम से चित्तौडग़ढ़ आबू रोड होते हुए चलती थी, उसको रतलाम से गोधरा के रास्ते चलाया जाएगा। भोपाल जयपुर ट्रेन में उज्जैन से जो इंदौर जयपुर ट्रेन के 8 डिब्बे लिंक एक्सप्रेस के रुप में जुड़ते थे, वो बंद किए जा रहे है, अब भोाल से ही पूरे डिब्बे के साथ ट्रेन चलेगी। इसके अलावा दाहोद वलसाड ट्रेन को दाहोद के बजाए बड़ोदरा से चलाया जाएगा। मंडल में यह टे्रन दाहोद से बड़ोदरा के बीच बंद हो जाएगी। चित्तौडग़ढ़ अजमेर लिंक एक्सपे्रस बंद की जाएगी व बांद्रा उदयपुर ट्रेन पूरे डिब्बों के साथ चलेगी।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned