script14 फरवरी को होगी वसीम-अकरम की शादी, कार्ड पर छपवाया गणेशजी का फोटो, लिखा- श्रीगणेशाय नम: | Muslim family: printed Ganesh photo in wedding card | Patrika News

14 फरवरी को होगी वसीम-अकरम की शादी, कार्ड पर छपवाया गणेशजी का फोटो, लिखा- श्रीगणेशाय नम:

locationरतलामPublished: Feb 10, 2020 10:50:14 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अकरम ने बताया कि हमारे अब्बा ( पिताजी ) सुफियाना मिजाज के थे। उन्होंने दो बातें सिखाई।

14 फरवरी को होगी वसीम-अकरम की शादी, कार्ड पर छपवाया गणेशजी का फोटो, लिखा- श्रीगणेशाय नम:

14 फरवरी को होगी वसीम-अकरम की शादी, कार्ड पर छपवाया गणेशजी का फोटो, लिखा- श्रीगणेशाय नम:

रतलाम. मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में गंगा-जमुनी तहजीब का एक उदाहरण देखने को मिला है। जिले के जावरा के सांवरियां कॉलोनी में रहने वाला एक मुस्लिम परिवार इन दिनों चर्चा का बिषय बना हुआ है। मॉब-लिंचिग जैसे मुद्दों पर हिन्दू-मुस्लिम को बांटने वाली सोच पर इस परिवार ने गहरा प्रहार किया है। शादी के लिए जो कार्ड ( आमंत्रण पत्र ) छापा गया है। उसमें गणेश जी की फोटो लगाई गई है। इसके साथ ही गणेशाय नम: भी लिखा है।
https://twitter.com/ypssisodiya/status/1225715892618551296?ref_src=twsrc%5Etfw
14 फरवरी को है निकाह
इस परिवार को के दो बेटे के 14 फरवरी को होने वाले निकाह के कार्ड की शुरुआत श्रीगणेशाय नम: व भगवान गणेश की फोटो है। दूल्हे वसीम शाह और अकरम शाह के अनुसार जब ऊपरवाले ने हम सबको एक जौसा बनाया तो हम क्यों आपस में एक-दूसरे को बांट रहे हैं। इस कार्ड को देखने के बाद मंदसौर विधायक ने भी दूल्हों को फोन लगाकर बधाई दी है।
पिता की सिखाई बातों पर अमल
14 फरवरी को दो भाई वसीम और अकरम शाह का निकाह है। उनके पिता सुबराती शाह का निधन हो चुका है। अकरम ने बताया कि हमारे अब्बा ( पिताजी ) सुफियाना मिजाज के थे। उन्होंने दो बातें सिखाई। पहली जिस देश रहो उसके प्रति वफादार रहो। दूसरी बात इंसान को ऊपर वाले ने भेजा है। उसने भेद नहीं किया तो तुम भेद करने वाले कौन होते हो।
https://twitter.com/patrika_mp?ref_src=twsrc%5Etfw
विधायक ने ट्वीट किया फोटो
भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने शादी के कार्ड को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- देशभर में जहां एक ओर मुस्लिम समुदाय को वोटों की राजनीति के खातिर भ्रम की स्थिति और भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है, उस स्थिति में यह निकाह प्रत्रिका साम्प्रदायिक माहोल बिगाड़ने वालों पर करारा तमाचा है, रतलाम जिले के जावरा में शाह परिवार के घर निकाह है, गणपति बप्पा का स्मरण है।
पत्रिका का प्रकट किया आभार
विधायक ने अपने ट्वीट में लिखा- खबर तों अच्छी थी ही पर पत्रिका मध्यप्रदेश के समाचार पत्र ने इसे प्रेरणादायी सामाजिक सरोकार, साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना से जोड़कर अपने सकारात्मक दायित्व निभाने का परिचय देकर अनुकरणीय प्रकाशन किया है, मैं बधाई देता हूं पत्रिका समाचार पत्र समूह परिवार को और आभार व्यक्त करता हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो