script

अब मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री ने कहा, आंगनवाडिय़ों में बांटेंगे अंडा

locationरतलामPublished: Nov 01, 2019 01:08:19 pm

Submitted by:

sachin trivedi

प्रदेश स्थापना दिवस समारोह के बाद पत्रकारों से चर्चा में कहा, जिनको अंडा खाना है वे खाएंगे, जिनको नहीं खाना है वे नहीं लेंगे, प्रदेश सरकार आंगनवाड़ी में देगी अंडा
 

patrika

patrika

रतलाम. मध्यप्रदेश की आंगनवाडिय़ों में कुपोषण से जंग के लिए बच्चों को अंडा खिलाने पर मचा राजनीतिक संग्राम गहराता जा रहा है। महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने सबसे पहले प्रदेशभर की आंगनवाडिय़ों में अंडा बांटे जाने संबंधी बयान दिया था। भाजपा ने इसका विरोध किया और पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने विरोध करने की बात कह दी। इस बीच प्रदेश स्थापना दिवस समारोह में रतलाम आए प्रदेश के कृषि एवं रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री सचिन यादव ने बड़ा बयान दिया है। पत्रकारों से चर्चा में यादव ने आंगनवाडिय़ों में अंडा दिए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि जिसको नहीं खाना है, वह नहीं खाए, उनके लिए अलग से व्यवस्था कर देंगे, अंडा स्वैच्छिक पोषण में रहेगा।
मुआवजा राशि में देरी पर केन्द्र पर साधा निशाना
प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने स्थापना दिवस समारोह में ध्वाजारोहण किया और सांस्कृतिक समारोह के मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने समारोह में सीएम कमलनाथ के संदेश का वाचन भी किया, इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में 29 में से भाजपा के 28 सांसद है, लेकिन एक भी सांसद ने प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि केन्द्र से जारी करने के लिए पहल नहीं की। यह गलत राजनीति है, किसान प्रदेश में अतिवृष्टि से प्रभावित है और केन्द्र सरकार प्रभावितों की मदद के लिए राहत राशि भी नहीं दे रही। सीएम कमलनाथ के साथ मीटिंग के दौरान भी कई मंत्रियों ने यह मुद्दा उठाया है। केन्द्र सरकार ने कर्नाटक और बिहार में अतिवृष्टि प्रभावितों की मदद के लिए राशि जारी कर दी है, लेकिन मध्यप्रदेश के हिस्से का बाढ़ आपदा प्रकोप का राशि आवंटन लटका है।

ट्रेंडिंग वीडियो