script

रेलवे में चोरी की गैंग के बडे़ आरोपी की आज कोर्ट मेंं पेशी, यह है मामला

locationरतलामPublished: Jan 26, 2020 08:55:17 am

Submitted by:

Ashish Pathak

सितंबर 2019 में जयपुर चैन्नई ट्रेन के पार्सल डिब्बे को काटकर चोरी की वारदात हुई। जब आरपीएफ ने मामले की तह शुरू की तो उसके होथ उड़ गए। रेलवे में पार्सल डिब्बे को काटकर चोरी करने वाली गैंग देश के कई हिस्सों में वारदात कर चुकी थी। इन चोर में से एक की सोमवार को कोर्ट में पेशी होना है, लेकिन चोरी के इस मामले में फिर जो हुआ वो आप यहां आगे पढे़ं…

Railway's big accused of theft gang appeared in court today

Railway’s big accused of theft gang appeared in court today

रतलाम। सितंबर 2019 में जयपुर चैन्नई ट्रेन के पार्सल डिब्बे को काटकर चोरी की वारदात हुई। जब आरपीएफ ने मामले की तह शुरू की तो उसके होथ उड़ गए। रेलवे में पार्सल डिब्बे को काटकर चोरी करने वाली गैंग देश के कई हिस्सों में वारदात कर चुकी थी। जयपुर मैसूर यात्री ट्रेन के पार्सल डिब्बे को काटकर उसमे से लगेज की चोरी करने के मामले में भुसावल की सेंट्रल जेल में बंद एक आरोपित को नागदा आरपीएफ ने पूछताछ के लिए बुलाया था। आरोपित को रेलवे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसको 27 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए भेजा गया था। अब आज सोमवार को आरोपित की कोर्ट में पेशी है। चोर ने अपना गुनाह पहले ही कबूल कर लिया है।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

Know why ..? The headlight of the train engine had to be kept on to se
18 – 19 सितंबर 2019 की रात जयपुर से मैसूर जाने वाली यात्री ट्रेन के सामान्य डिब्बे में बैठे यात्रियों ने ट्रेन के डिब्बे को काटकर पार्सल की चोरी की थी। नागदा स्टेशन पर जब पार्सल को चढ़ाने के लिए डिब्बे को खोला गया था तो कटा हुआ देखकर आरपीएफ को सूचना दी गई थी। इसके बाद आरपीएफ ने कुछ संदिग्ध यात्रियों को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इसी दौरान जांच करने पर यात्रियों के पास से चोरी का माल बरामद हो गया था। मामले में जो चोर पकड़ में आए उनसे दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित देश के हर हिस्से की रेल पुलिस सवाल जवाब करने रतलाम रेल मंडल के नागदा में पहुंची थी।
रतलाम में फ्लैट के बाथरुम में मिले दो शव, पुलिस मौके पर

platform of railway station in Singrauli became problem for passenger
IMAGE CREDIT: Patrika
जेल में था बंद आरोपित

नागदा आरपीएफ के अनुसार मामले में जांच के लिए जब अलग-अलग स्थान पर जानकारी निकाली तो पता चला कि एक आरोपित जो फरार है वो भुसावल की केंद्रीय जेल में बंद है। इसके बाद 3 जनवरी को भुसावल जेल को इस मामले में पूछताछ के लिए अपराधी की मांग की गई। आरोपित का नाम मोहम्मद शाहिद उर्फ रिंकू पिता मोहम्मद कल्लू उर्फ कलीमुद्वीन रायन, निवासी – पक्की गली, खान का, मुंगेर, बिहार हाल निवासी-कब्रस्तान रोड, महात्मा फूले मार्ग नागपुर है। इसके बाद जब आरोपित को जेल से सौपा गया तो उसको रेलवे कोर्ट में पेश किया गया व रिमांड मांगा गया, जिसको स्वीकार किया गया। आरोपित ने चोरी करना नागदा आरपीएफ के सामने कबूल किया है। चोरी के इस मामले में अब तक १३ आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके है।
Indian railway: बगैर टिकट सफर करने वालों पर शिकंजा

ट्रेंडिंग वीडियो