scriptVIDEO लॉक डाउन में रेलवे चलाएगी 2 स्पेशल ट्रेन, 95 वर्ष के वृद्ध ने दिया 21 हजार का चेक | Railways will run 2 special train in lock down | Patrika News
रतलाम

VIDEO लॉक डाउन में रेलवे चलाएगी 2 स्पेशल ट्रेन, 95 वर्ष के वृद्ध ने दिया 21 हजार का चेक

रेलवे ने लॉक डाउन में जरूरी सामान आमजन तक पहुंचाने के लिए छह विशेष मालगाड़ी देशभर में चलाने का निर्णय लिया है। इसमे से दो मालगाड़ी रतलाम से होकर निकलेगी। इसमे स्थानीय कारोबारी जरूरी सामान भेजने से लेकर मंगवाने का कार्य कर सकेंगे। यह मालगाड़ी बांद्रा दरभंगा बांद्रा व बांद्रा से लुधियाना बांद्रा के बीच अप्रैल माह में चलेगी। इन सब के बीच शहर के 95 वर्ष के एक वृद्ध ने 21 हजार रुपए का चेक कलेक्टर को लॉक डाउन में मदद के लिए दिया है।

रतलामMar 29, 2020 / 05:01 pm

Ashish Pathak

The goods train stopped after seeing the red flag, the officer ran

The goods train stopped after seeing the red flag, the officer ran

रतलाम. रेलवे ने लॉक डाउन में जरूरी सामान आमजन तक पहुंचाने के लिए छह विशेष मालगाड़ी देशभर में चलाने का निर्णय लिया है। इसमे से दो मालगाड़ी रतलाम से होकर निकलेगी। इसमे स्थानीय कारोबारी जरूरी सामान भेजने से लेकर मंगवाने का कार्य कर सकेंगे। यह मालगाड़ी बांद्रा दरभंगा बांद्रा व बांद्रा से लुधियाना बांद्रा के बीच अप्रैल माह में चलेगी। इन सब के बीच शहर के 95 वर्ष के एक वृद्ध ने 21 हजार रुपए का चेक कलेक्टर को लॉक डाउन में मदद के लिए दिया है। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉक डाउन कोरोना वायरस के संक्रमण को फेलने से रोकने के लिए देशभर में लागू किया है।
कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

कोरोना आपदा के दौरान आवश्‍यक सामानों के परिवहन हेतु रतलाम मंडल से होकर कोविड-19 पार्सल स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। कोविड-19 आपदा के दौरान आवश्‍यक सामानों को एक स्‍थान से दूसरे स्‍थान तक पहुंचाने के लिए पश्‍चिम रेलवे द्वारा छह मार्गों पर कोविड-19 पार्सल स्‍पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा, जिसमें दो रूटों पर चलने वाली ट्रेन रतलाम होकर परिचालित की जाएगी।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

पार्सल कार्यालय रतलाम में संपर्क कर सकते

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इन ट्रेनों का परिचालन समय सारणी के अनुसार की जाएगी, जिसके‍ लिए समय सारणी भी जारी की गई है। जो भी व्‍यापारी/ट्रेडर्स अपना सामान इस पार्सल ट्रेन से भेजना चाहते हैं वो संबंधित समयानुसार पार्सल कार्यालय रतलाम में संपर्क कर सकते हैं। बांद्रा से दरभंगा जाने वाली मालगाड़ी अप्रैल में 1, 4 व 7 तारीख को चलेगी। इसके अलावा दरभंगा से बांद्रा के लिए 5, 8 व 11 अप्रैल को चलेगी। इसी प्रकार बांद्रा से लुधियान के लिए 3 , 6 व 9 अप्रैल को चलेगी। जबकि लुधियाना से ट्रेन 2, 5, 8 व 11 अप्रैल को चलेगी।
एमपी बोर्ड की परीक्षा में POK को बताया आजाद कश्मीर, पूछा अजीब सवाल

इस तरह चलेगी ट्रेन

– बांद्रा से दरभंगा जाने वाली टे्रन तय तारीख को सुबह 9.30 बजे आएगी व 10 बजे चलेगी।
– दरभंगा से बांद्रा जाने वाली ट्रेन शाम को 4.10 बजे आएगी व 4.40 बजे चलेगी।
– बांद्रा से लुधियाना जाने वाली ट्रेन सुबह 8.30 बजे आएगी व 9 बजे चलेगी।
– लुधियाना से चलकर बांद्रा जाने वाली ट्रेन शाम को 7.30 बजे आएगी व रात 8 बजे चलेगी।

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम
यहां भेज सकेंगे जरूरी सामान मालगाड़ी से

कारोबारी जरूरी सामान को बांद्रा, वापी, सूरत, बड़ोदरा, कोटा, सवाई माधोपुर, मथुरा जक्शन, हजरत निजामुद्ीन, मेरठ, सराहनपुर, अंबाला, आगरा फोर्ट, टूंडला, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ सिटी, गौरखपुर, मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भेजने से लेकर मंगवाने का कार्य कर सकेंगे।
ैश्विक महामारी कोरोना की जंग में हर कोई अपनी ओर से सहयोग कर रहा है, ऐसे में रतलाम के शास्त्री नगर निवासी 95 वर्षीय कैलाश प्रसाद सक्सेना ने अपनी एक माह की पेंशन का 21 हजार का चेक कलेक्टर रुचिका चौहान को दिया है। वृद्ध सक्सेना ने उक्त राशि जरूरतमंदों के भोजन के लिये कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा चलाये जा रहे अभियान व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रेरणा लेकर दी। कैलाश प्रसाद सक्सेना लेबर इंस्पेक्टर के पद से जबलपुर से 1982 में सेवानिवृत्त हुए और अब रतलाम के शास्त्री नगर में निवास करते है। सक्सेना ने अपने पुत्र शैलेन्द्र सक्सेना के माध्यम से सहयोग राशि का चेक कलेक्टर तक पहुँचाया।

Home / Ratlam / VIDEO लॉक डाउन में रेलवे चलाएगी 2 स्पेशल ट्रेन, 95 वर्ष के वृद्ध ने दिया 21 हजार का चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो