scriptVIDEO मध्यप्रदेश में इन दो नंबर पर फोन लगाते ही घर पर आएंगे डॉक्टर | MADHYA PRADESH Doctor helpline number | Patrika News

VIDEO मध्यप्रदेश में इन दो नंबर पर फोन लगाते ही घर पर आएंगे डॉक्टर

locationरतलामPublished: Mar 27, 2020 03:52:56 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के साथ मध्यप्रदेश के रतलाम को भी लॉकडाउन कि या गया है। इन सब के बीच रतलाम सहित राज्यभर के अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है। सरकार ने दो हेल्पलाइन नंबर मेडिकल सुविधा के लिए जारी किए है। इन दो नंबर पर फोन करते ही आपके घर पर डॉक्टर इलाज के लिए आएंगे। इन दो नंबर को जानने के लिए देखें खबर का VIDEO….

MADHYA PRADESH Doctor helpline number

MADHYA PRADESH Doctor helpline number

रतलाम। कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के साथ मध्यप्रदेश के रतलाम को भी लॉकडाउन कि या गया है। इन सब के बीच रतलाम सहित राज्यभर के अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है। सरकार ने दो हेल्पलाइन नंबर मेडिकल सुविधा के लिए जारी किए है। इन दो नंबर पर फोन करते ही आपके घर पर डॉक्टर इलाज के लिए आएंगे। इन दो नंबर को जानने के लिए देखें खबर का VIDEO….
कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

VIDEO पूरा मिलेगा कैंसल टिकट का रिफंड, बस करना होगा यह आसान काम

कलेक्टर रूचिका चौहान ने बताया कि रतलाम में प्रतिदिन सुबह 7 बजे से बाजार में आवश्यक सामान खरीदने के लिए छूट दी जा रही है। अब तक आमजन अपने दो व चार पहिंयां वाहन से सामान लेने जा रहा था। शुक्रवार को रतलाम में बाजार क्षेत्र में सामान लेने जाने के लिए वाहन के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। इसकी वजह एक से अधिक लोगों का वाहन लेकर बाजार जाना है। इससे संक्रमण को रोकने के लिए जो योजना बनी थी, उसमे सफलता नहीं मिल पा रही थी।
जिला प्रशासन ने हाल ही में रतलाम में दूध, सब्जी व दवाओं के घर पहुंच सेवा को शुरू किया है। इसके लिए जरूरी नंबर जारी किए गए है। कलेक्टर के अनुसार अब बाजार में आने जाने के समय को कम किया जाएगा। जरूरी सामान आमजन फोन करके जारी किए गए नंबर पर मंगवा सकते है। अब इससे एक कदम आगे बढ़ाते हुए रतलाम सहित पूरे मध्यप्रदेश के लिए दो नंबर जारी कर दिए गए है। इन नंबर पर फोन करने पर मरीजों के लिए डॉक्टर घर पर आकर इलाज करेंगे। लेकिन इसके लिए शर्त को जोड़ा गया है। कलेक्टर के अनुसार केवल वो मरीज जो सर्दी, जुकाम, खांसी आदि से पीडि़त है उनके लिए यह सुविधा दी गई है। इसकी वजह यह है कि जिला अस्पताल से लेकर अन्य अस्पतालों में मरीज बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। इसके चलते यह निर्णय लिया गया है।
Tamilnadu register First death due to corona Virus
IMAGE CREDIT: Tamilnadu register First death due to corona Virus
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो