script

कोरोना वायरस का असर : एक दिन में सोना 350 व चांदी 1400 रुपए सस्ता

locationरतलामPublished: Mar 13, 2020 03:19:12 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरावट व कोरोना वायरस के बढ़ते असर के चलते शेयर बाजार में गिरावट का असर सोने-चांदी के भाव पर पड़ा है। यहीं कारण है कि एक दिन में सोना 350 रुपए प्रति दस ग्राम व चांदी 1400 रुपए प्रति किलो लुढ़की। गुरुवार को स्थानीय बाजार में नकद में सोना 42,850 रुपए प्रति दस ग्राम व चांदी 45,100 रुपए प्रति किलो रही।

Gold Coin Treasurese

Gold Coin Treasurese

रतलाम. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरावट व कोरोना वायरस के बढ़ते असर के चलते शेयर बाजार में गिरावट का असर सोने-चांदी के भाव पर पड़ा है। यहीं कारण है कि एक दिन में सोना 350 रुपए प्रति दस ग्राम व चांदी 1400 रुपए प्रति किलो लुढ़की। गुरुवार को स्थानीय बाजार में नकद में सोना 42,850 रुपए प्रति दस ग्राम व चांदी 45,100 रुपए प्रति किलो रही।
स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

Gold rate : रामदास ने आयात शुल्क समाप्त करने की रखी मांग
नगर के सराफा बाजार में बीते 13 दिनों से सोना-चांदी के भाव में उतार-चढ़ाव जारी है। इस दौरान दोनों धातुओं में तीन चार बार बडा उतार चढ़ाव देखा गया है। इस दौरान चांदी ऊंचे में 47 हजार के स्तर को छू गई, वहीं सोना 43600 रुपए के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया।
एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

Mining will start in May from gold mine in Chakariya of Singrauli
IMAGE CREDIT: Patrika
चार दिनों में चांदी 1900 रुपए, सोना 750 रुपए लुढ़का

बीते सात दिन(तीन दिन बाजार बंद) में सोना-चांदी के भाव में लगातार गिरावट देखी गई। इसके चलते सोना 750 रुपए प्रति दस ग्राम व चांदी 1900 रुपए प्रति किलो लुढ़की।
ज्योतिरादित्य सिंधिया : समर्थक बोले हमारा हाथ महाराज के साथ

Gold prices on the sky in bhilwara
बाजार में ग्राहकी मंदी

वर्तमान में बाजार में ग्राहकी पर मंदी छाई हुई है। इधर भाव में उतार-चढ़ाव से ग्राहकों व कारोबारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
प्रकाश शर्मा, सराफा कारोबारी।

न्यूयार्क के बाजार में आई गिरावट का असर

दोनों मूल्यवान धातुओं के भाव में गिरावट का मुख्य कारण बुधवार को न्यूयार्क में सोना व चांदी के भाव में गिरावट रही। इसका असर गुरुवार को स्थानीय बाजार में देखने को मिला।
गोपाल सोनी, ज्वेलरी निर्माता एवं विक्रेता।

बिकवाली का असर

बाजार में सोना-चांदी के भाव में गिरावट का मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिकवाली व शेयर बाजार में आई गिरावट को बताया जा रहा है। वर्तमान में कोरोना वायरस के प्रभाव के साथ बाजार सट्टा कारोबारियों के हाथ में है।
कीर्ति बडज़ात्या, कार्यकारी सदस्य, सराफा एसोसिएशन।

यहां पढे़ क्या कहते है सिंधिया के भाजपा में आने के बाद सितारे

gold.jpg
सोना-चांदी के भाव एक नजर में

वार – सोना – चांदी

गुरुवार – 42850 – 45100
sonbhadra_gold_found.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो