VIDEO पूरा मिलेगा कैंसल टिकट का रिफंड, बस करना होगा यह आसान काम

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए रेलवे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के अंतर्गत देशभर में सभी यात्री ट्रेन को निरस्त किया है। इसके चलते अब रिफंड की बात हो रही है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को इस मामले में सचेत किया है। आईआरसीटीसी के आला अधिकारियों के अनुसार अगर यात्री टिकट निरस्त करेगा तो नियम अनुसार राशि काटी जाएगी। जबकि ट्रेन निरस्त होने पर रेलवे पूरा राशि का रिफंड करेगा।

रतलाम। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए रेलवे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के अंतर्गत देशभर में सभी यात्री ट्रेन को निरस्त किया है। इसके चलते अब रिफंड की बात हो रही है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को इस मामले में सचेत किया है। आईआरसीटीसी के आला अधिकारियों के अनुसार अगर यात्री टिकट निरस्त करेगा तो नियम अनुसार राशि काटी जाएगी। जबकि ट्रेन निरस्त होने पर रेलवे पूरा राशि का रिफंड करेगा।

कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

रेलवे ने पहले 31 मार्च तक रतलाम में 150 यात्री ट्रेन को निरस्त किया था। इसकी वजह रेलवे द्वारा देशभर में ट्रेन को निरस्त करना था। इसके बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब लॉकडाउन को 15 दिन के लिए बढ़ाया तो रेलवे ने भी रतलाम सहित देशभर में यात्री ट्रेन को 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक चलाने पर रोक लगा दी।

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

railway.jpg

अपना टिकट स्वयं निरस्त नहीं

इसके बाद जब बात रिफंड की आई तो रेलवे ने सूचना जारी करते हुए कहा यात्रा दिनांक से 90 दिन के अंदर यात्री अपना रिफंड ले सकते है। इसके बाद बड़ी संख्या में जब यात्रियों ने टिकट निरस्त किए तो उनकी राशि कटने की शुरुआत हो गई। इसके बाद जब यात्रियों ने इस पर आपत्ती उठाई तो रेलवे ने यह साफ किया कि आईआरसीटीसी उन यात्रियों को पूरा रिफंड करेगा जो अपना टिकट स्वयं निरस्त नहीं करेंगे।

दिसंबर में ही कर दी थी ज्योतिषी ने महामारी की भविष्यवाणी, अब बोली यह बड़ी बात

कोरोना वायरस का असर : रतलाम सहित देशभर में सभी ट्रेन 14 अप्रैल तक निरस्त

VIDEO इनको करीना के बारे में पता, बोले कोरोना क्या बला है

VIDEO रतलाम सहित अंचल में बारिश, खेत की फसल को नुकसान का अंदेशा

देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम

Corona virus Ninety thousand train tickets canceled in three days
IMAGE CREDIT: patrika
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned