कोरोना वायरस का असर : रतलाम सहित देशभर में सभी ट्रेन 14 अप्रैल तक निरस्त

कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां पहले भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन को बंद किया गया था वही इसको बढ़ाकर अब 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक बंद कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने यह निणर्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस अपील के बाद किया है जिसमे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है।

रतलाम। कोराना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां पहले भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेन को बंद किया गया था वही इसको बढ़ाकर अब 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक बंद कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने यह निणर्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस अपील के बाद किया है जिसमे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन किया गया है। इसके असर के चलते रेल मंडल में भी 150 यात्री ट्रेन रद्द कर दी गई है।

कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

Railway signal

रतलाम रेल मंडल के डीआरएम विनित गुप्ता ने पत्रिका को बताया कि इस मामले में आदेश मिल गए है। पहले 31 मार्च तक सभी ट्रेन को निरस्त किया गया था। अब इसकी तारीख को बढ़ाकर 14 अप्रैल किया गया है। 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती भी है। रेलवे के अनुसार सिर्फ यात्री ट्रेन को ही निरस्त नहीं किया गया है, बल्कि रेलवे के सभी प्रमुख कार्यालय जिसमे मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय भी शामिल है उसको भी 14 अप्रैल तक ताला लगा दिया गया है।

VIDEO इनको करीना के बारे में पता, बोले कोरोना क्या बला है

Surendra finally dies in three hospitals in bhilwara

जून तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन

इधर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस पर पूरी तरह से नियंत्रण के लिए आगामी जून माह तक भारतीय रेलवे को बंद किया जा सकता है। इस बारे में वरिष्ठ कार्यालय में मंथन चल रहा है। इस बारे में अधिकृत सूचना 14 अप्रैल तक आ सकती है। फिलहाल यह तब तय किया जाएगा जब कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन का पालन आमजन नहीं करेगा।

देखें VIDEO लॉकडाउन में बाहर निकले तो मिलेगा पुलिस के डंडो का प्रसाद

coronavirus : janta curfew effect seen at jodhpur railway station

टिकट रिफंड की तारीख को बढ़ाया

इधर रेलवे ने यात्री ट्रेन को 14 अप्रैल तक निरस्त किया तो टिकट के रिफंड के नियम में भी बदलाव किया है। रेलवे के अनुसार आगामी 21 जून तक निरस्त होने वाली सभी वे पैसेंजर ट्रेन जो रेलवे निरस्त करेगा उसका रिफंड यात्री 90 दिन के अंदर ले सकेगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए है। रेलवे के रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत के अनुसार इस मामले में वरिष्ठ कार्यालय से आदेश जारी हो गए है। नए आदेश के अनुसार अब ट्रेन निरस्त होने की तारीख से 90 दिन के अंदर रिफंड लिया जा सकेगा।

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

एमपी में बोर्ड परीक्षा में सवाल, आजाद कश्मीर के बारे में बताओ

VIDEO अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : सलाम करें बेटियों को, क्योंकि इन्होंने एक नया रिकार्ड बनाया

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस : चुकंदर के रस से होता लाभ

Railway also with Janata curfew, most vehicles canceled
IMAGE CREDIT: patrika
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned