script

देखें VIDEO बगैर मास्क सैनिटाइजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम

locationरतलामPublished: Mar 25, 2020 12:56:45 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन किया हुआ है। इसके बाद भी रेलवे में ट्रैकमैन से अलग – अलग सेक्शन में बगैर मास्क व सैनिटाइजर दिए ही मेगा ब्लॉक लिए कार्य करवाया जा रहा है।

देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम

देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम,देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम,देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम

रतलाम. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में लॉकडाउन किया हुआ है। इसके बाद भी रेलवे में ट्रैकमैन से अलग – अलग सेक्शन में बगैर मास्क व सैनिटाइजर दिए ही मेगा ब्लॉक लिए कार्य करवाया जा रहा है। 2 दिन से रतलाम रेलवे में ट्रैकमैन सहित निजी मजदूर लगाए गए। इधर सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर तीन माह का राशन पहुंचना शुरू हो गया है।
देखें VIDEO मां कालिका के LIVE दर्शन, मस्जिद में नमाज नहीं करने का निर्णय

इन्होंने की मांग
इधर वेस्टर्न रेलवे मजूदर संघ ने बगैर मास्क व सैनिटाइजर के ट्रैक मैनेंटेनर कर्मचारियों से काम करवाने पर नाराजी प्रकट की है। मंडल प्रवक्ता चंपालाल गिडवानी ने बताया की संगठन मंडल मंत्री बीके गर्ग ने इस मामले में डीआरएम विनित गुप्ता से चर्चा की है। रनिंग कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध करावाने की मांग की है। इधर पश्चिम रेलवे कर्मचारी परिषद ने मंडल रेल प्रबंधक व पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक को पत्र लिखकर ट्रैकमैन के लिए मास्क व सैनिटाइजर की मांग की है।
देखें VIDEO लॉकडाउन में बाहर निकले तो मिलेगा पुलिस के डंडो का प्रसाद

देखें VIDEO बगैर मास्क सेनेटाईजर दिए मेगा ब्लॉक में करवा रहे काम
इनकी सुरक्षा जरूरी
संगठन का कहना है कि कर्मचारी सामूहिक रुप से बाहर एक साथ आना जाना कर रहे है व कार्य कर रहे है। इसलिए इनकी सुरक्षा जरूरी है। संगठन ने मंडल कार्यालय, वर्कशॉप सहित रनिंग कर्मचारियों के लिए इसकी मांग की है। इधर रेल मंडल के विभिन्न कार्यालयों में बुधवार से मात्र 20 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे। इसके लिए कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए है। सोमवार से यह व्यवस्था मात्र 50 प्रतिशत कर्मचारियों की थी, इसको अब 30 प्रतिशत कम किया गया है। अब बुधवार से रेल मंडल के विभिन्न शाखाओं में मात्र 20 प्रतिशत कर्मचारी आएंगे, शेष कर्मचारी जरुरत अनुसार घर से कार्य करेंगे।
VIDEO पीएम मोदी ने याद रखा था जिस मंदिर को, वहां 72 में पहली बार नहीं होंगे गरबे

Ujjain Fatehabad train this month
तीन माह का राशन पहुंचा

इधर शहर की विभिन्न सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों पर तीन माह का राशन पहुंचना शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह से विभिन्न दुकानों पर इनको पुहंचाया गया। इसमे गेहूं, चांवल, शक्कर व नमक शामिल है। दुकान संचालकों के अनुसार जब लॉकडाउन में छूट मिलेगी तक निर्देश अनुसार इसका वितरण किया जाएगा।
रेलवे लॉबी में ब्रिथ एनालॉजर मशीन पर रोक

railway.jpg
यहां हुआ मेगा ब्लॉक, टूटे नियम
– थांदला रोड मेघनगर के बीच मेगाब्लॉक लिया। करीब 80 ट्रैकमैन व 100 निजी मजदूर थे।

– शंभुपूरा में मेगा ब्लॉक लेकर कार्य किया। यहां पर भी ट्रैकमैन रहे।
– इन लोगों को सेनेटाईजर नहीं दिया गया नहीं मास्क दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो